Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeखेलIPL FINAL 2021: सीएसके और केकेआर में होगी आज फाइनल भिड़ंत, जाने...

IPL FINAL 2021: सीएसके और केकेआर में होगी आज फाइनल भिड़ंत, जाने क्या कहते हैं आंकड़े

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के मद्देनजर आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच फाइनल मैच खेला जायेगा जिसमें किसी एक टीम को बाहर होना पड़ेगा.

जहाँ धोनी की टीम ने अब तक तीन आईपीएल खिताब अपने नाम किया है वहीँ मोर्गन की टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. कोलकाता नाईट राइडर्स की बात करें तो वह अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स से काफी पीछे है.

वहीँ सात साल बाद क्वालीफाई करने में सफल रही केकेआर दो बार की चैंपियन और इस साल अपनी खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत फाइनल में प्रवेश करने वाली टीम बनी है. चलिए जानते है कि क्या कहते हैं आंकड़े.

कोलकाता पर चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी

अभी तक के आकड़ें को लेकर अगर चलते हैं तो अभी भी कोलकाता चेन्नई से काफी पीछे हैं, हालाँकि अब देखना ये होगा कि फाइनल का ख़िताब किसके नाम जाता है और कौन फाइनल से बाहर जाता है.

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 27 मुकाबले हुए है, जिनमें चेन्नई को 17 तो वहीं कोलकाता को 9 मुकाबलों में जीत मिली है. यूएई में हुए 3 मुकाबलों में चेन्नई को 2 और केकेआर को 1 में जीत मिली.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 11वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाई और 9 बार फाइनल खेला है और 3 बार विजेता रही है.

छह बार प्लेऑफ तक सफर तय कर 2 बार विजेता रही कोलकाता ने साल 2012 में गौतम गंभीर की कप्तानी में चेन्नई को हराकर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी ही टीम को बेहतर बनाकर चलने वाले क्रिकेटर हैं. साथ ही इसके ओपनिंग से लेकर आखिरी तक पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके साथ ऑरेंज कैप के दो दावेदार भी इस टीम में शामिल है. इस टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई है.

चेन्नई की कमजोरी की बात करें तो कोलकाता के बॉलिंग अटैक से बहुत कमजोर है. इस टीम का मिडिल आर्डर सबसे कमजोर कड़ी है. लेकिन पिछले मैच में रॉबिन उथप्पा के शानदार प्रदर्शन से चेन्नई फाइनल में पहुंची थी तो ये टीम के लिए ये थोड़ी राहत की बात होगी.

कोलकाता की नारायण और वरुण सबसे बड़ी ताकत

वहीँ कोलकाता नाईट राइडर्स की बात करें तो इस टीम में सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. इस हिसाब से कह सकते हैं कि कोलकाता की बैटिंग के साथ-साथ इस टीम का बॉलिंग अटैक काफी मजबूत है.

ओपनिंग जोड़ी ने अब तक पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत दिलाई है. इस टीम की कमजोरी है इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक जैसे अनुभव खिलाड़ी. दोनों प्लेयर के बल्ले से अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेली गई है. केकेआर के पास तीसरी बार आईपीएल खिलाब जीतने का अच्छा मौका होगा.

ws के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular