JEE Main 2021 : आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए कब तक कर सकते है आवेदन

नेशनल डेस्क। अगर आप भी जेईई मेन 2021 परीक्षा की तैयारी कर रहे है और किसी कारण से आप फॉर्म नहीं भर पाए है तो यह खबर आप ही के काम की हैं।

NTA ( नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ) ने आपके पास अब 23 जनवरी तक आवेदन का मौका है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है, वे आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना आवेदन फॉर्म भर लें। अभ्यर्थी jeemain.nta.nic.in के जरिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि जेईई मेन को लेकर एक फर्जी वेबसाइट भी वायरल हो रही है। आवेदन कर्ता इससे सावधान रहें। 

गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन 2021 परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख आगे बढ़ा दी है। पहले आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 16 जनवरी मध्यरात्रि तक रखी गई थी। अब इसे बढ़ाकर 23 जनवरी, 2021 कर दिया गया है। वहीं, आवेदन शुल्क 23 जनवरी, 2021 तक जमा किया जा सकता है। 

चार सत्रों में होंगी जेईई मेन 2021 एग्जाम

इस साल जेईई मेन की परीक्षा फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में होगी। यह परीक्षा चार सत्रों में होगी। फरवरी सत्र की परीक्षा 23 से 26 फरवरी तक होगी। इसके बाद दूसरे सत्र की परीक्षा  15-18 मार्च तक होगी। तीसरे सत्र की परीक्षा 27-30 अप्रैल और चौथे सत्र की परीक्षा 24-28 मई तक होगी। 

फर्जी वेबसाइट से बचें

आवेदन करते वक्त अभ्यर्थी फर्जी वेबसाइट से बचें। NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in के जरिए ही आवेदन करें।

स्टूडेंट्स ऐसे करे रजिस्ट्रेशन शुरू

  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गए रजिस्टर ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई हर जानकारी सबमिट करें।
  • एप्लीकेशन फीस जमा करें।
  • अंत में एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…