Jobs: तैयार हो जाइए आ रही हैं 90 हजार नौकरियां, मिलेगी शानदार सैलरी

नई दिल्ली। (Jobs In Pharmacy Sector) कोरोना वायरस के दौर में फार्मेसी सेक्टर में आने वाले से 6 से 9 महीनों में 90,000 तक नौकरियां पैदा होने की संभावना है।

दरअसल दवाओं के भी ऑनलाइन चलन बढऩे के कारण सेक्टर में वैकेंसियों की भरमार आ गई हैं। फार्मेसीज, इंडस्ट्री एक्सपर्ट और स्टाफिंग कंपनीज के मुताबिक आने वाली दो से तीन तिमाहियों में 8 से 10 फीसदी बढ़ोतरी का अनुमान है।

90 हजार वैकेंसीज

मीडिया रिपोर्ट में स्टाफिंग कंपनी टीमलीज सर्विसेज के हवाले से कहा गया है कि फार्मेसी सेक्टर में आने वाले से 6 से 9 महीनों में 90,000 तक नौकरियां पैदा होने की संभावना है।

कंपनी के असिस्टेंट वाइस प्रेजिडेंट सुदीप सेन ने बयान में कहा है कि मेडिसिन मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में जॉब ग्रोथ फ्लैट देखने को मिल रहा है, लेकिन कोरोना काल तमें ऑनलाइन रिटेलिंग में तेजी देखने को मिली है, जिसकी वजह से इस सेक्टर में नौकरियों की ज्यादा संभावनाएं बनी हुई है।

इन लोगों की सबसे ज्यादा डिमांड


फॉर्मेसीज सेक्टर में मौजूदा समय और आने वाले दिनों में ऑर्डर बुकिंग, स्कैनिंग, डिलीवरी, अकाउंटिंग और कस्टमर रिलेशनशिप जैसी नौकरियों में इजाफा देखने और मिला है।

आंकड़ों के अनुसार इस साल फरवरी से सितंबर के बीच फार्मेसी हेड के अंडर रोल्स में 56 फीसदी बढ़ोतरी हुई। इस लिस्ट में फार्मासिस्ट और फार्मेसी असिस्टेंट की पोस्ट सबसे आगे रही है। बीते 6 महीनों में 10,000 से 14,000 नौकरियां सामने आ चुकी हैं। 1एमजी, अपोलो, मैक्स और फार्मईजी जैसी कंपनियों हाइरिंग में तेजी देखने को मिल रही है।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News  केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।एकहीक्लिकमेंपढ़ेंThe Rural Press कीसारीखबरें।