Thursday, December 2, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsकेरल: दोनों टीके लग चुके 40 हजार लोग आए कोरोना की चपेट...

केरल: दोनों टीके लग चुके 40 हजार लोग आए कोरोना की चपेट में, इम्यूनिटी escape की चर्चा

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। केरल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वैसे लोग जिन्हें वैक्सीन लग चुका है वो भी कोरोना महामारी से संक्रमित हो रहे हैं।

एक अंग्रेजी न्यूज चैनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है कि केरल में करीब 40 हजार मरीज ऐसे पाए गए हैं, जो पूरी तरह से वैक्सीनेट थे और संक्रमण का शिकार हो गए।

केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए केंद्र सरकार ने केरल से ऐसे सभी संक्रमित मरीजों का जीनोम अनुक्रमण भेजने के लिए कहा है। इस सैंपल का मिलान कोरोना के दूसरे केसों के साथ किया जाएगा। सरकार ने इस बात को बेहद गंभीर माना है कि वैक्सीन लगने के बाद यहां लोग संक्रमित हो जा रहे हैं।

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि क्या यह डेल्टा वेरिएंट का असर है। यहां ज्यादातर ऐसे केस पथानामथिट्टा जिले से आए हैं। मंत्रालय को इस बात की शंका है कि कहीं वहां वायरस में कोई अहम म्यूटेशन तो नहीं जो इम्यूनिटी को इफेक्ट कर रहा हो? यह चिंता नए म्यूटेंट वेरिएंट को लेकर है कि कहीं यह इम्यूनिटी को escape तो नहीं कर रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular