Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsब्रेकिंग: 12 सांसदों के निलंबन पर बोले खड़गे- माफी मांगने का सवाल...

ब्रेकिंग: 12 सांसदों के निलंबन पर बोले खड़गे- माफी मांगने का सवाल ही नहीं

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। शीतकालीन सत्र के दौरान 12 सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। कांग्रेस नेता व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान में कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है। लेकिन माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

दरअसल, सदन की ओर से कहा गया था कि अगर सांसद सार्वजनिक तौर पर माफी मांग लेते हैं तो उनका निलंबन वापस लेने पर विचार किया जा सकता है।

नीष तिवारी व मणिकम टैगोर ने दिया स्थगन प्रस्ताव

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी की ओर से संसद में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भेजा गया है। उन्होंने शीतकालीन सत्र में किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों का रिकॉर्ड बनाने और उन्हें मुआवजा देने पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव भेजा है।

इसके अलावा सांसद मणिकम टैगोर की ओर से भी एक स्थगन प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर वृद्धि के कारणों और पेट्रोल-डीजल व एलपीजी की कीमतों को 2013 के स्तर पर लाने संबंधित विषय पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव भेजा है।

विपक्षी दलों की बैठक में टीएमसी नहीं होगी शामिल, अलग से बनाएगी रणनीति

कांग्रेस द्वारा बुलाई गई 13 विपक्षी दलों की बैठक में तृणमूल कांग्रेस शामिल नहीं होगी। पार्टी की ओर से अलग से बैठक बुलाई गई है, जिसमें आगामी शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रॉयन ने बताया कि 12 निलंबित सांसदों में से दो सांसद टीएमसी के भी हैं, इसलिए पार्टी आगे की रणनीति तैयार करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular