जम्मू में हमले की फिराक में था लश्कर-ए-मुस्तफा का चीफ हिदायतुल्ला मलिक, हुआ गिरफ्तार

टीआरपी डेस्क। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में लश्कर-ए-मुस्तफा के प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया है।

जम्मू पुलिस महानिरीक्षक ने ट्वीट के जरिए बताया कि मलिक की गिरफ्तारी के बाद कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है और आगे की जांच जारी है। शुरुआती जांच में पता चला है कि वह जम्मू में आतंकी हमले की योजना बना रहा था।

लश्कर-ए-मुस्तफा, जैश-ए-मोहम्मद की ही एक शाखा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-मुस्तफा कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है। जम्मू के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया, “जम्मू के कुंजवानी के नजदीक आतंकी हिदायतुल्ला मलिक को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड भी बरामद किया गया है। जब हम उसे गिरफ्तार करने पहुंचे, तो उसने पुलिस बल पर हमला कर दिया।”

हमले से पहले आतंकी को किया मौके पर गिरफ्तार

जानकारी अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि लश्करे-मुस्तफा का चीफ जम्मू में आया हुआ है। सुचना मिलते ही पुलिस इस पर काम करने में लगी। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि यह कमांडर कुंजवानी इलाके में एक शॉपिंग माल के पास है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने मौके पर छापा मारा और आतंकी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल इस टीम को लीड कर रहे थे। पूछताछ के दौरान पता चला कि वह लश्करे-मुस्तफा का चीफ है।

यह संगठन जैश आतंकी संगठन के अधीन काम करता है। पूछताछ के दौरान आतंकी ने बताया कि वह जम्मू में हमला करने की फिराक में आया था। साथ ही हमले के लिए प्लान बनाया जा रहा था, लेकिन इससे पहले कि वह कोई हमला करता पुलिस की तरफ से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इस तरह से पुलिस ने समय पर कार्रवाई करते हुए आतंकी को गिरफ्तार करके कोई बड़ी घटना होने से टाल दी। आईजी जम्मू मुकेश सिंह ने बताया कि आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वह जम्मू में कोई बड़ी घटना करने की फिराक में था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…