7 जुलाई को BMW करने जा रही है इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में धमाका, खत्म कर सकती है सभी दूसरी कंपनियों का मार्केट

7 जुलाई को BMW करने जा रही है इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में धमाका, खत्म कर सकती है सभी दूसरी कंपनियों का मार्केट

टेक डेस्क। भारत में लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW भी अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के सेक्टर में कदम रखने जा रही है। जिसमें कंपनी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी इस स्कूटर से 7 को पर्दा उठाएगी।

कंपनी ने अपने इस स्कूटर का एक छोटा सा वीडियो टीचर जारी कर इसकी जानकारी दी है। इस टीजर में स्कूटर की काफी हद तक झलक और स्पेसिफिकेशन दिखाई दे रहे हैं। कंपनी ने इस स्कूटर को BMW CE04 नाम दिया है।

बीएमडब्लू ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी किए गए इस टीचर में इस स्कूटर की 60 प्रतिशत तक झलक दिखा दी है। जिसमें इस स्कूटर को सड़कों पर दौड़ता हुआ दिखाया गया है। इस टीचर को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी जैसे लग्जरी कारों का निर्माण करती है ठीक उसी तरह इस कार को भी एकदम लग्जरी स्कूटर बनाया गया है।

टीचर में दिख रहे स्कूटर के कलर और डिजाइन को देखकर ही उसके प्रीमियम होने का एहसास होता है। इस स्कूटर में कंपनी 10 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सिस्टम देने वाली है। इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन इस स्कूटर के टीचर को देखकर साफ हो जाता है कि इसके फ्रंट में कंपनी ने एकदम नए डिजाइन की एलईडी हैडलाइट्स दी हैं। जो डे टाइम रनिंग हैं। कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि इस स्कूटर के लॉन्च को कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्स पर देखा जा सकता है।

जिसमें फेसबुक और यूट्यूब पर इसके लॉन्च का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जहां न सिर्फ कंपनी के अधिकारी इस स्कूटर को दुनिया के सामने लाएंगे बल्कि इस स्कूटर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत संबंधी जानकारी भी इस लाइव इवेंट के दौरान देंगे।

कंपनी के नाम और इस स्कूटर के फीचर्स को देखते हुए माना जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर को 2.25 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर