इवेंट मैनेजर हैं पीएम मोदी… कोरोना की दूसरी लहर को समझ ही नहीं पाए- राहुल गांधी

इवेंट मैनेजर हैं पीएम मोदी... कोरोना की दूसरी लहर को समझ ही नहीं पाए- राहुल गांधी

टीआरपी डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को (Prime Minister Narendra Modi) जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा पीएम दूसरी लहर को समझ ही नहीं पाए। पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल ने पीएम मोदी को इवेंट मैनेजर बताया। साथ ही यह भी कहा कि अब तक देश की मात्र तीन फीसदी आबादी को ही कोविड का टीका लगा है।

कोविड को मोविड लिखने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘टूलकिट की बात सरासर झूठ है। जब मैंने मोविड लिखा तो मेरा आशय साफ था कि अगर कोविड पर ध्यान दिया होता तो सिर्फ कोविड होता, लेकिन उन्होंने कोविड को फैलने में मदद की, इसलिए मैंने उनके नाम का पहला अक्षर इस्तेमाल किया। जब मोदी जी बंगाल में रैली कर रहे थे तो कोविड की मदद कर रहे थे।

राहुल ने कहा, ‘यह समझने की जरूरत है हम कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं। यह अपना रूप बदलता है। सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन, मास्क, लॉकडाउन अस्थायी रूप से वायरस को रोकते हैं लेकिन ये स्थायी समाधान नहीं है। इस वायरस को हराने का स्थायी समाधान टीकाकरण है।

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे लोगों की जान बचाने का मामला है और सरकार को समझना चाहिए कि हम उनके दुश्मन नहीं हैं, विपक्ष उनका दुश्मन नहीं है। विपक्ष उनको रास्ता दिखा रहा है। उन्होंने हमारी बात मानी होती तो लाखों लोग इस महामारी से नहीं मरते।’

राहुल ने कहा, ‘जब मैं इसके बारे में सरकार को चेता रहा था तो लोगों ने कहा कि राहुल गांधी देश की जनता को डरा रहे हैं लेकिन मैं लोगों को डरा नहीं रहा था, उनकी चिंता व्यक्त कर रहा था।’ कोरोना से मौतों के सरकारी आंकड़े से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि सरकार के आंकड़े झूठे हैं। मैंने हमारे मुख्यमंत्रियों से बात की और कहा कि आप जनता के सामने सही आंकड़े रखो।

राहुल गांधी ने सरकार बनाम सोशल मीडिया मामले में कहा, ‘सरकार ट्विटर पर दबाव चाहती है। आरएसएस सूचनाओं को दबाना चाहता है। ऐसे रुख से कोरोना पर काबू में मदद नहीं मिलेगी।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर