Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsरायपुर मेट्रो: विजिबिलिटी कम होने से देर तक माना एयरपोर्ट पर ठप...

रायपुर मेट्रो: विजिबिलिटी कम होने से देर तक माना एयरपोर्ट पर ठप रही विमानों की आवाजाही, मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली आने-जाने वाले कई विमान प्रभावित

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। बादल छंटते ही छत्तीसगढ़ का बड़ा हिस्सा घने कोहरे की चपेट में आ गया है। मंगलवार सुबह रायपुर के ऊपर अचानक धुंध छा गई, जिसकी वजह से विमानों को रनवे नहीं दिख रहा था। कोहरे की वजह से काफी देर तक विमानों की आवाजाही ठप रही।

एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक सामान्य उड़ान के लिए रनवे पर दृश्यता 1200 मीटर की होनी चाहिए। यानी पायलट को 1200 मीटर तक दिखना चाहिए, लेकिन सुबह 400 मीटर से आगे देखना लगभग असंभव हो गया था।

कुछ देर तक आसमान में ही मंडराता रहा मुंबई से आने वाला विमान,9 बजे के बाद लैंडिंग

विजिबिलिटी कम होने की वजह से मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली आने-जाने वाले कई विमान प्रभावित हुए। मुंबई से आने वाला एक विमान तो कुछ देर तक आसमान में ही मंडराता रहा। विजिबिलिटी में सुधार के बाद उसे उतरने की इजाजत मिली। बताया जा रहा है कि 9 बजे के बाद स्थितियों में कुछ सुधार आया और सेवाओं को शुरू किया जा सका है।

नमी की वजह से घना कोहरा

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है, एक दिन पहले प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। ऐसे में वातावरण में पर्याप्त नमी मौजूद थी।

बादल छंटते ही अचानक तापमान में कमी आई तो पानी के कण संघनित हो गए। यही घना कोहरा है। धूप निकलते ही यह छंट भी जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular