Home राष्ट्रीय Raksha Bandhan Special 2020: अपनी बहनों को दें ये खास गिफ्ट्स

Raksha Bandhan Special 2020: अपनी बहनों को दें ये खास गिफ्ट्स

कई लोगों को समझ नहीं आता अपनी बहनों को इस रक्षा बंधन पर क्या स्पेशल (Rakshabandhan gift and rakhi) गिफ्ट दे, इस लिए इस बार हम आपको बता रहे हैं कि आखिर राखी पर आप बहनों (Rakshabandhan gift for sister ideas)को उपहार में क्या दे सकते हैं।

353
0
Raksha Bandhan Special 2020
Raksha Bandhan Special 2020: अपनी बहनों को दें ये खास गिफ्ट्स

टीआरपी डेस्क। इस साल रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2020) का त्यौहार सावन के आखिरी सोमवार के दिन पड़ रहा है। इस साल त्यौहार 3 अगस्त को मनाया जाएगा। इस त्यौहार का इंतजार बहनों को सालभर से रहता है। बहनें सज-संवरकर भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। वहीं भाई भी राखी पर बहनों को कोई न कोई उपहार जरूर देते हैं। लेकिन कई लोगों को समझ नहीं आता अपनी बहनों को इस रक्षा बंधन पर क्या स्पेशल (Rakshabandhan gift and rakhi) गिफ्ट दे, इस लिए इस बार हम आपको बता रहे हैं कि आखिर राखी पर आप बहनों (Rakshabandhan gift for sister ideas)को उपहार में क्या दे सकते हैं।

ये खास गिफ्ट्स

एक्सप्लोजन बॉक्स

एक्सप्लोजन बॉक्स आप घर पर भी आसानी से बना सकती हैं। इसके लिए आपको कार्ड शीट और कुछ सजावट के लिए सामान चाहिए। यह सामान आपको स्टेशनरी में आसानी से मिल जाएगा। आप इसमें अपनी पुरानी खट्टी-मीठी यादों की तस्वीरों को चिपका सकती हैं।

कपड़े

रक्षा बंधन पर बहन को कपड़े उपहार में दिए जा सकते हैं। मार्केट या ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए आप ट्रेंडी और लेटेस्ट आउटफिट खरीद सकते हैं।

गैजेट्स

इस रक्षा बंधन पर भाई अपनी बहनों को शिक्षा से जुड़ी साम्रगी उपहार में दे सकते हैं। इसके अलावा गिफ्ट में मोबाइल या गैजेट देना भी दे सकते है।

गहना

रक्षा बंधन पर बहनों को सोने के गहने गिफ्ट कर सकते है। दरअसल सोने को शुद्ध माना जाता है, ऐसे में मान्यता है कि सोने के गहने उपहार में देने से सकारात्मक ऊर्जा आती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।