Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsरेजिडेंट डॉक्टरों ने OPD का किया बहिष्कार, स्वास्थ्य सेवाएं हुईं बाधित, IMA...

रेजिडेंट डॉक्टरों ने OPD का किया बहिष्कार, स्वास्थ्य सेवाएं हुईं बाधित, IMA ने भी आंदोलन को दिया समर्थन

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। NEET – PG की काउंसिलिंग में हो रही देरी से नाराज रेजिडेंट डॉक्टरों ने आज मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में OPD की सेवाओं का बहिष्कार किया, इसका स्वास्थ्य सेवाओं पर काफी असर पड़ा। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टरों ने अपनी सेवाएं दीं।

मेडिकल कॉलेज परिसर में डॉक्टरों ने किया प्रदर्शन

सरकारी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग याने OPD का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक होता है। आज सुबह जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले रेजिडेंट डॉक्टर मेडिकल कॉलेज परिसर में एकत्र हुए और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी प्रमुख मांग NEET – PG की जल्द काउंसिलिंग करने और सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले को फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में लाकर जल्द से जल्द फैसला करने की है। यह आंदोलन पूरे देश में हो रहा है और अगर केंद्र सरकार ने कोई फैसला नहीं किया तो 30 तारीख के बाद से इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर दी जाएंगी।

हड़ताल की खबर पढ़कर अधिकांश मरीज नहीं आये

मेकाहारा की जन संपर्क अधिकारी शुभ्रा ठाकुर ने बताया कि खबरों के माध्यम से लोगों को पता चल गया था कि आज OPD में स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहेंगी इसलिए बड़ी संख्या में मरीज अस्पताल ही नहीं आये। अमूमन मेकाहारा में सामान्य दिनों में डेढ़ से दो हजार मरीज OPD में आते हैं, मगर आज लगभग साढ़े पांच सौ मरीजों का पंजीयन हुआ, जिनका इलाज सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर्स और इंटर्न डॉक्टरों ने किया।

IMA ने हड़ताल को दिया समर्थन

रेजिडेंट डॉक्टर्स की इस हड़ताल को IMA ने भी समर्थन दे दिया है। IMA ने इस सम्बन्ध में प्रेस नोट जारी कर NEET – PG की काउंसिलिंग में हो रही देरी का जूनियर डॉक्टर्स के कामकाज पर पड़ने वाले अतिरिक्त बोझ का जिक्र भी किया है। IMA ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए NEET – PG की काउंसिलिंग के ऊपर जल्द से जल्द निर्णय दें।

बदले गए मेकाहारा के अधीक्षक

इस बीच डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय के अधीक्षक बदल दिए गएहैं। यहां रेडियोडायग्नोसिस विभाग के अध्यक्ष डॉ. एस.बी.एस. नेताम नए संयुक्त संचालक-सह-अस्पताल अधीक्षक होंगे। चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में आज संशोधित आदेश जारी किया गया है। डॉ. नेताम के कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से पैथोलॉजी विभाग के प्राध्यापक डॉ. अरविंद नेरलवार संयुक्त संचालक-सह-अस्पताल अधीक्षक के अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular