बड़ी वारदात: कट्टे की नोक पर बदमाशों ने ATM कैश वैन से लूट लिए 1.57 करोड़, प्रशासन में मचा हड़कंप

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा जिले से कट्टे की नोक पर लूट (robbery) का बड़ा मामला सामने आया है। शनिवार को नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम कैश वैन (ATM Cash Van) से गार्ड को बन्दूक दिखाकर 1.57 करोड़ रुपए लूट लिए। कैश वैन से दिन दहाड़े इतनी बड़ी लूट होने की खबर मिलते ही पुलिस और उच्चाधिकारियों में हड़कंप मच गया।

मामले की सूचना मिलते ही आसपास के इलाकों में नाकाबंदी करने के साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में भी सूचना दे दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक कैश लेकर जा रही वैन पंक्चर होने के बाद झाल अतरिया इलाके में खड़ी थी। इसी दौरान सफेद कार से पहुंचे बदमाशोें ने गार्ड को बंदूक दिखाकर नीचे उतारा और फिर उनसे मारपीट कर रुपयों से भरा बक्सा लेकर फरार हो गए।

सफ़ेद रंग की कार में आए लूटेरे, ड्राइवर और गार्ड को किया घायल

जानकारी के मुताबिक एसबीआई बैंक के एटीएम में कैश डालने के लिए मोबाइल कैश वैन जा रही थी। वैन से बेमेतरा के एटीएम में कैश डालने के बाद नवागढ़ की ओर रवाना हुई। इसी दौरान झाल अतरिया मोड के पास अचानक गाड़ी पंक्चर हो गई। वैन पंक्चर होने पर चालक उसे ठीक करने का प्रयास कर रहा था। जबकि गार्ड रुपयों की रखवाली के लिए अंदर ही बैठा रहा। इसी बीच सफेद रंग की एक होंडा सिटी कार आकर वैन के पास रुकी। कार के रुकते ही उसमें से तीन नकाबपोश बदमाश बंदूक लेकर नीचे उतरे।

वैन के अंदर रखा रुपयों से भरा बक्सा लेकर रफूचक्कर

बदमाशों ने बंदूक दिखाकर वैन के अंदर बैठे चौकीदार को नीचे उतार लिया। इसके बाद उन्होंने गार्ड की बंदूक छीन ली और उसके व चालक के साथ मारपीट की। इसके चलते दोनों घायल हो गए। इसके बाद बदमाशों ने वैन के अंदर रखा रुपयों से भरा बक्सा उतार कर कार में रख लिया और फरार हो गए। बताया जा रहा है कि कैश बॉक्स में करीब 1.57 करोड़ रुपए थे। घटना के बाद प्रदेश के सभी बड़े शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीजीपी ने सभी एसपी को मुस्तैद रहने के निर्देश दे दिए हैं।

ग्रामीणों ने किया पथराव, आस-पास के इलाकों में अलर्ट

कैश वेन से लूट की घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण भी एकजुट हो गए और भाग रहे बदमाशों की कार पर पथराव किया। हालांकि इसके बावजूद भी बदमाश नहीं रुके। बताया जा रहा है कि बदमाश हरियाणवी लहजे में बात कर रहे थे। फिलहाल बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। कार के नंबर को ट्रेस करने की कोशिश भी पुलिस कर रही है। आस-पास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।