Tuesday, January 18, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesओरछा के पास नक्सलियों ने किया 2आईईडी विस्फोट और फायरिंग, जवान सुरक्षित

ओरछा के पास नक्सलियों ने किया 2आईईडी विस्फोट और फायरिंग, जवान सुरक्षित

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नारायणपुर। सोमवार को सुबह 8 बजे रोड ओपनिंग पार्टी को टॉरगेट कर नक्सलियों ने 2आईईडी विस्फोट(IED explosion) किया। इसके बाद एकानार के पास जवानों पर फायरिंग (firing) भी की। 10 मिनट तक चली फायरिंग (firing) के बाद उनके पैर उखड़ गए और वे जंगलों की ओट लेकर फरार(run away) हुए हैं। जवानों की टीम उनका पीछा कर रही है। ये जानकारी पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग (Suprintendent Mohit Garg) ने दी।
कैसे हुई मुठभेड़:
एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि अल सुबह पुलिस पार्टी रोड ओपनिंग(road opening) के लिए निकली थी। उसी समय जैसे ही ये जवानों की टीम ओरछा (Near Orchha)के पास एकानार में पहुंची थी, नक्सलियों ने एक-एक कर 2 आईईडी विस्फोट (2 IED explosions one by one)किए। इससे जवानों ने अपनी सुरक्षा की। इसके बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग(opern fire on police force) शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। 10 मिनट तक चली फायरिंग में ही नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगलों की ओट लेकर भागने लगे। पुलिस पार्टी ने उनका पीछा किया। अभी भी पुलिस पार्टी उनके पीछे लगी हुई है। नेटवर्क नहीं होने के कारण उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। अंतिम सूचना मिलने तक जवान सुरक्षित थे। किसी को कोई भी नुकसान नहीं हुआ था। वे लगातार भाग रहे नक्सलियों का पीछा कर रहे हैं।

लौटने पर ही मिल सकेगी पूरी जानकारी: एसपी
पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने आगे कहा कि जवान अभी भी मिशन पर है। नेटवर्क नहीं मिलने के कारण कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रही है। शाम को जैसे ही ये टीम वापस आएगी, उसके बाद ही यह बताया जा सकेगा कि उनके साथ क्या हुआ। कैसे उन्होंने नक्सलियों की फायरिंग का जवाब दिया। कैसे विस्फोटकों के हमले से खुद को बचाया?

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular