शिक्षाकर्मी निकला करोड़पति, ACB ने किया एफआईआर दर्ज

शिक्षाकर्मी निकला करोड़पति, ACB ने किया एफआईआर दर्ज
शिक्षाकर्मी निकला करोड़पति, ACB ने किया एफआईआर दर्ज

जांजगीर। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में छत्तीसगढ़ में पहली बार एक शिक्षाकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत ACB ने एफआईआर दर्ज किया है। जांजगीर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल क्रमांक 1 में कार्यरत सजंय कुमार शर्मा के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

मुख्यालय से मिले आदेश के बाद हुई जाँच

सजंय कुमार शर्मा के खिलाफ ACB को काफी समय से शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद ACB मुख्यालय द्वारा बिलासपुर कार्यलय को पत्र लिखकर जाँच का आदेश दिया गया। प्रारंभिक जाँच में जांजगीर में संजय शर्मा और उसकी पत्नी के नाम पर संपत्ति बैंक खातों आदि की जानकारी की जानकारी ली गई, आय से अधिक संपत्ति की पुष्टि होने पर ACB में भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 13 -1 बी व 13 – 2 के तहत संजय शर्मा के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है।

शिक्षकर्मी के पद पर हुई थी नियुक्ति

संजय शर्मा की शिक्षाकर्मी के पद पर नियुक्ति वर्ष 1988 में सदर प्राथमिक शाला में हुई थी। पद के संविलियन के बाद फिलहाल वे अंग्रेजी के व्यख्याता नगरीय निकाय के पद पर कार्यरत हैं। acb ने जाँच के बाद मुख्यालय रायपुर को भेजे गए पत्र में पुष्टि की कि 22 वर्ष की सेवा के दौरान आय से अधिक की संपत्ति जुटाई गई है।

यह भी पढ़ेंएसडीएस के घर घुसे चोरों को जब नहीं मिली नकदी… नाराजगी में लिखा नोट- ‘जब पैसे नहीं थे तो लॉक नहीं करना था कलेक्टर’

बैंक खातों में हुआ करोड़ों का लेनदेन

Acb को जांजगीर में कई स्थानों पर जमीन व प्लाट की जानकारी मिली है जो संजय शर्मा व उसकी पत्नी के नाम पर है, वहीं बिलासपुर जिले के अशोकनगर में एक मकान के होने की भी जानकारी मिली है। इस तरह ACB को कुल 17 स्थानों पर शर्मा दंपत्ति के नाम अचल संपत्ति मिली है। SBI, बैंक ऑफ बड़ौदा व पंजाब नेशनल बैंक में इनके खाते मिले, इनमें करोड़ो रूपये के लेनदेन की भी पुष्टि हुई है। संपत्ति खरीदने में शर्मा ने 2 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये हैं। विस्तृत जाँच में और अधिक संपति की जानकारी मिलने की संभावना में एफआईआर दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े : यहां जाते ही बेहोश होने लगती है लड़कियां, दिखते है अजीब लक्षण, लोगों का दावा स्कूल में है भूत प्रेत का साया

कलेक्टर बंगले के सामने भी है मकान

संजय शर्मा की अचल सम्पत्तियों में जांजगीर के कलेक्टर बंगला के सामने आर डी भार्गव के बगल में मकान, जांजगीर के पुराने बस स्टैंड के पीछे मकान, अशोक नगर बिलासपुर में मकान, जांजगीर के काली मंदिर के पास चंदनिया पारा में निर्माणाधीन मकान, निर्माणाधीन भाजपा कार्यालय के पीछे BED कालेज के पास मकान, श्रीराम आवासीय परिसर बनारी रोड के पास मकान, आर्य एन्क्लेव में 1 मकान, मिशन स्कूल जांजगीर के पास जमीन, पॉलिटेक्निक रोड जांजगीर के पास 9 डिसमिल जमीन, आईबी रेस्ट हाउस के पीछे 10 डिसमिल जमीन, ग्राम पुटपार में 5 एकड़ जमीन, बनारी रोड जांजगीर में 70 डिसमिल जमीन, ग्राम हरदी में 4 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर