Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeबॉलीवुडकॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी ऑनएयर हो रहा है विज्ञापन, Big...

कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद भी ऑनएयर हो रहा है विज्ञापन, Big B ने भेजा लीगल नोटिस, जानिए आलोचना के जवाब में अभिनेता ने क्या कहा…

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मेगास्टार ने अपने 79वें जन्मदिन पर एक बड़ा फैसला लिया था। बीते दिनों अमिताभ बच्चन अभिनेता रणवीर सिंह के साथ एक पान मसाला के विज्ञापन में नजर आए थे। इस विज्ञापन को करने के बाद बिग बी को सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स और आलोचना का सामना करना पड़ा। इस विज्ञापन को करने के बाद बिग बी को सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स और आलोचना का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कंपनी के साथ अपने करार को खत्म कर फैंस को अपने ऑफिशियल ब्लॉग के जरिए जानकारी दी थी। विज्ञापन से अलग करने बाद फिर भी कंपनी अमिताभ बच्चन पर फिल्माए गए विज्ञापन को लगातार दिखा रही है। जिस पर अभिनेता ने कंपनी को लीगल नोटिस भेजा है।

खबर के अनुसार अभिनेता के करीबी सूत्रों ने कहा, अमिताभ बच्चन ने कमला पसंद पान मसाला कंपनी उनपर फिल्मा गए विज्ञापन के प्रसारण को तुरंत रोकनने के लिए लीगल नोटिस भेजा है।सूत्रों ने आगे कहा, ‘जैसा कि यह देखा गया था कि एंडोर्समेंट समझौता खत्म होने के बावजूद ‘कमला पसंद’ ने इसे नजर अंदाज कर दिया है और टीवी विज्ञापन को प्रसारित करना जारी रखता है।

अभियान चलाने वाले संगठन की अपील

अमिताभ बच्चन ने करोड़ों की फीस भी लौटा दी थी। बिग बी ने यह कदम तम्बाकू पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाने वाले संगठन की अपील पर उठाया था। अमिताभ बच्चन की टीम की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था- विज्ञापन का प्रसारण होने के कुछ दिनों बाद, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से सम्पर्क किया और पिछले हफ्ते इसे छोड़ दिया।

इसके पीछे जो वजह सामने आयी है उसके अनुसार, जब बिग बी इस विज्ञापन से जुड़े थे तो उन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि यह सरोगेट एडवरटाइजिंग के तहत आता है। सरोगेट एडवरटाइजिंग उस एडवरटाइजिंग को कहते हैं, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थों का विज्ञापन किसी दूसरे उत्पाद की आड़ लेकर किया जाता है।

बिग बी ने यूजर को दिया था जवाब

बिग बी ने यूजर के कॉमेंट पर जवाब में लिखा था, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है।

अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था। लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है। हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी। और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और न ही हमारे उद्योग के बारी कलाकारों को शोभित करता है। आदर समेत नमस्कार करता हूं।

अभिनेता का सामने आया बयान

इस विज्ञापन से करार तोड़ने के बाद बिग बी के ऑफिस से बयान सामने आया था। बयान में कहा गया था, ‘अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते उन्होंने करार तोड़ दिया. दरअसल, जांच करने पर यह पता चला कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। उन्होंने अब ब्रांड के साथ करार खत्म कर दिया है। इसके बारे में उन्होंने कंपनी को अवगत करा दिया है साथ ही इस विज्ञापन के लिए मिली धनराशि को वापस कर दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular