Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesक्रिकेट के शौक ने पूरा किया ड्रीम! बस्तर में रहने वाला योगेश...

क्रिकेट के शौक ने पूरा किया ड्रीम! बस्तर में रहने वाला योगेश रातोंरात बना करोड़पति, रोहित शर्मा समेत इन खिलाड़ियों पर दांव लगा कर जीते पैसे

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

दंतेवाड़ा। जब देशभर के लोग भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 क्रिकेट सीरीज के अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के साथ खिताब जीतने का जश्न मना रहे थे। तब छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले में रहने वाले एक परिवार के लिए ये मैच सपने को सच करने वाला साबित हुआ।

दरअसल दंतेवाड़ा के किरंदुल स्थित एनएमडीसी में सीनियर इलेक्ट्रिशियन योगेश दुर्गम के लिए ये मैच खुशियों की सौगात लाने वाला साबित हुआ। मैच में योगेश ने ड्रीम-11 में टीम बनाई और पैसे लगाए। इस मैच में ड्रीम-11 ने योगेश को 1 करोड़ रुपये जीता दिया।

योगेश दुर्गम बताते हैं कि उन्होंने अपनी ड्रीम-11 टीम में रोहित शर्मा पर प्रमुख रूप से दांव लगाया, उन्हें अपनी टीम का कप्तान चुना. इसके अलावा योगेश ने श्रेयस अय्यर, आई किशन, एम गुप्टिल, ए पाटिल, चहर, बोल्ट को भी अपनी टीम में शामिल किया। योगेश को रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 186 प्वाइंट दिलाए, जबकि गुप्टिल ने 127.5 प्वाइंट दिलाए। इनकी बदौलत योगेश को एक करोड़ रुपये जीतने का मौका मिल गया. योगेश बताते हैं कि इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीनों टी20 मुकाबले में ड्रीम-11 में उन्होंने पैसा लगाया, लेकिन सफलता कोलकाता में हुए मैच में मिली और उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीत लिया।

दोस्तों ने सीखाया था ड्रीम-11 में टीम बनाना

मिली जानकारी के मुताबिक योगेश ने 6 महीने पहले ही अपने दोस्तों से ड्रीम-11 में टीम बनाना और पैसा लगाना सीखा। आईपीएल 2021 में के दौरान उन्होंने टीम बनाने का सटिक तरीका समझा और पैसे भी लगाए। इसके बाद टी20 विश्वकप के मैचों में भी ड्रीम 11 टीम बनाई, लेकिन बड़ी सफलता 21 नवंबर के मैच में मिली. आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले योगेश दुर्गम मूलत: बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के बासागुड़ा के रहने वाले हैं। घोर नक्सल प्रभावित इस इलाके से वे निकलकर एनएमडीसी में सीनियर इलेक्ट्रिशियन के पद तक पहुंचे हैं. ड्रीम 11 ने उनके पैसे कमाने के सपने को सच किया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular