खेती में लोगों का रुझान बढ़ रहा है, इतना धान कभी छत्तीसगढ़ में नहीं बेचा गया.. अब खेती लाभकारी हो गई है- सीएम बघेल

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में हुए अरपा महोत्सव के समापन अवसर पर पहुंचे CM भूपेश बघेल ने धान खरीदी के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में हुए अरपा महोत्सव के समापन अवसर पर पहुंचे CM भूपेश बघेल ने धान खरीदी के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

टीआरपी डेस्क। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में हुए अरपा महोत्सव के समापन अवसर पर पहुंचे CM भूपेश बघेल ने धान खरीदी के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, हम किसानों को बोनस दे रहे हैं। भारत सरकार कह रही है बोनस दोगे तो FCI में नहीं जमा करेंगे।

CM ने कहा, हम उन्हें मनाने का प्रयास कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि वह मान जाएंगे। कहा, अभी जैसे दिल्ली घेर कर बैठे हैं सिंघु बार्डर पर, वैसे करने लगेंगे, लेकिन हमारी कोशिश होगी वैसा यहां न करें।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में हुए अरपा महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचे CM बघेल ने कहा, ओडिशा में काली योजना आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में रायसीना योजना चल रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 500 रुपए दे रही है। उनकी योजना बोनस नहीं है, हमारी योजना बोनस कैसे हो गई। केंद्रीय खाद्य मंत्री से बात हुई है। 15 तारीख को फिर बुलाया है। नहीं माने तो प्रधानमंत्री के पास जाएंगे। वे भी नहीं माने तो जनता के बीच आएंगे।

खेती में लोगों का रुझान बढ़ा है, इतना धान छत्तीसगढ़ में कभी नहीं बेचा गया

CM ने कहा, खेती में लोगों का रुझान बढ़ रहा है। इतना धान कभी छत्तीसगढ़ में नहीं बेचा गया। हमारी योजना से किसान को लाभ मिला है। खेती लाभकारी हो गई है। उन्होंने कहा, राजीव गांधी किसान योजना लागू की। इसकी तीन किस्त दे चुके हैं। चौथी और अंतिम किस्त 31 मार्च से पहले सब किसानों के खाते में पहुंच जाएगी।

आदिवासी नेता भवन सिंह पोर्ते की लगेगी आदमकद प्रतिमाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इससे पहले 20.63 करोड़ के विकास कार्य जनता को समर्पित किए। साथ ही प्रेस क्लब भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने आदिवासी नेता भवन सिंह पोर्ते की आदमकद प्रतिमाएं महाविद्यालय और स्कूल में स्थापित करने की घोषणा की।

विकास कार्य और सड़कें जनता को अर्पित

  • 4.78 करोड़ की लागत से बसंतपुर आमाडांड रोड से जमुड़ीखुर्द बकुलीपारा वाया बगेसरपारा मुरमुर 10 किमी सड़क
  • 3.96 करोड़ की लागत से SH-22 पेंड्रा से बारीउमरांव वाया झाबर 8 किमी
  • 2.67 करोड़ की लागत से कोटा में धनगांव से बरपारा तक सड़क निर्माण
  • 20 लाख रुपए की लागत से पशु प्रजनन क्षेत्र पकरिया में CC रोड
  • भदौरा से धनगवां मार्ग के डामरीकरण कार्य का लोकार्पण किया।
  • मरवाही में 4.90 करोड़ रुपए की लागत से 10 किमी बनने वाली डोंगरिया-सपनी पेंड्रा रोड का शिलान्यास


अंग्रेजी और कस्तूरबा स्कूल के उत्थान के लिए राशि

CM स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल भर्रापारा पेंड्रा के लिए 59 लाख रुपए, पाइप लाइन पानी टंकी और पंप हाउस के लिए 11.54 लाख रुपए, पकरिया में ही बासिनपाट के स्टाप डेम में रिटेनिंग वाल के उन्नयन के लिए 9.74 लाख रुपए, चारादाना शेड निर्माण के लिए 9 लाख रुपए, कस्तूरबा गांधी विद्यालय गौरेला के उन्नयन के लिए 8.14 लाख रुपए, कस्तूरबा आवासीय विद्यालय कुम्हारी और कोड़गार के लिए 13.81लाख रुपए के कार्य शामिल है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…