UGC NET 2021 : जल्द कर ले एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार, आज बंद होगी करेक्शन विंडो, 2 मई से शुरू होगी परीक्षा

UGC NET 2021 : जल्द कर ले एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार, आज बंद होगी करेक्शन विंडो, 2 मई से शुरू होगी परीक्षा

एजुकेशन डेस्क। अगर आप भी UGC NET 2021 के लिए आवेदन किए है और एप्लीकेशन फॉर्म में कुछ गलती हो गई है तो जल्द सुधार कर ले। दरअसल सुधार के लिए करेक्शन विंडो आज बंद हो जाएगी।

मई में होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने अभी तक अपने फॉर्म में करेक्शन नहीं किया है, वे विंडो बंद होने से पहले आवेदन में सुधार कर लें। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के जरिए एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

बता दें करेक्शन विंडो की मदद से कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के साथ ही स्कैन की गई फोटो में भी सुधार कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए यह आखिरी मौका है। इसके बाद सुधार का कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

2 मई से 17 मई के बीच शुरू होगी परीक्षा

इस साल UGC NET 2021 की परीक्षा 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई को आयोजित की जाएगी।

9 मार्च को खत्म हुई एप्लीकेशन प्रोसेस

इससे पहले NTA ने यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 9 मार्च कर दी थी। वहीं, फीस जमा करने के लिए कैंडिडेट्स को 10 मार्च तक का समय दिया गया था। इसके अलावा इस बार परीक्षा के लिए JRF की आयु सीमा भी 30 साल से बढ़ाकर 31 साल कर दी गई है।

यह परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। लेकिन पिछले साल कोरोना महामारी के चलते जून की परीक्षा का आयोजन नहीं हो पाया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…