Monday, January 24, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTop Storiesजिले में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, हफ्ते भर में मिले 5885 संक्रमित,...

जिले में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, हफ्ते भर में मिले 5885 संक्रमित, अब गांवों में बढ़ने लगे मरीज

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। तमाम कोशिशों के बावजूद दुर्ग जिले में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही हैं। अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने अपने पांव पसारने शुरु कर दिए हैं। मुख्यालय से लगे हुए ढ़ौर और रवेलीडीह गांव में संक्रमण तेजी से फैला है। जिसके कारण ढौर गांव को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। वहीं रवेलीडीह गांव में अभी तक 12 लोग संक्रमित पाये गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना की दस्तक

कोरोना संक्रमण शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंचने लगा हैं। ढौर गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 130 हो गई हैं। फिलहाल अभी नए मरीज नहीं मिले हैं। दुर्ग एसडीएम विनय पोयाम ने बताया कि पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन बनाकर 7 दिनों के लिए सील किया गया था। नए मरीज नहीं मिलेंगे तो गांव से कंटेनमेंट जोन को हटाने की कार्रवाई की जा सकती हैं। लेकिन ढौर के पास के गांव रवेलीडीह में भी 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। गांव में सेनेटाइजर का छिड़काव किया गया है। साथ ही पूरे गांव के लोगों का सैंपल लिए जा रहे हैं। गांव में फिलहाल हालात ठीक है। अधिकारियों के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में हैं।

अभी तक जिले में बनाए गए 45 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन

जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा हो रहा है कि जब कोरोना संक्रमण को लेकर सभी एहतियात बरती जा रही है तो फिर आखिर कोरोना कैसे बढ़ रहा है। शहरी क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। अभी तक जिले में 45 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। लेकिन मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही हैं। 24 मार्च से लेकर 30 मार्च तक के स्वास्थ्य विभाग के द्धारा जारी आंकडों को देखें तो हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। हफ्तेभर में 5885 लोग संक्रमित हुए और 37 लोगों की जान गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…
RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular