केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने की छत्तीसगढ़ के इस जिले की सराहना, ट्वीट कर बताया- कैसे यहां कोरोना संक्रमण 51 प्रतिशत से घटकर 5 पर आया

कोरोना की दूसरी लहर

दुर्ग। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की सराहना की है. दरअसल, दुर्ग में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से नीचे आता जा रहा है. इस पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ट्वीट कर दुर्ग के प्रयासों को साझा किया है. इसमें दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़े प्रदर्शित किए गए है। यह आंकड़े 51 प्रतिशत से घटकर 5 प्रतिशत से नीचे रह गए है।

आंकड़ों के माध्यम से बताया गया है कि किस तरह से दुर्ग में लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू किया गया। उसका असर दिख रहा है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ गई है।

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दुर्ग जिले संबध में ट्वीट कर ग्राफ्स के माध्यम से विस्तार से बताया है कि किस तरह से कोरोना संक्रमण की बढोतरी होने पर प्रशासन द्वारा पहले नाइट कर्फ्यू और उसके बाद सख्त लॉकडाउन का फैसला लिया गया। फैसले का प्रभाव हुआ और कोरोना संक्रमण पीक में तेजी से पहुंचने के बाद ग्राफ में लगातार गिरावट आ रही है। अभी यह स्थिति है कि कोरोना संक्रमण के आंकड़ें 5 प्रतिशत से नीचे आ गए है। साथ ही जिन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर मरीज सामने आए। वहां कंटेनमेंट जोन बनाए गए और इन कंटेनमेंट जोन पर प्रभावी निगरानी रखी गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…