Unlock Chhattisgarh: शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों को कोरोना टेस्ट है जरूरी… मंगलवार को रहेगा कंप्लीट लॉकडाउन

Corona Test.jpg

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार कम होने के साथ ही अब छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिले अनलॉक होने लगे हैं। अब तक प्रदेश के करीब 20 जिलों से अनलॉक का आदेश जारी हो चुका है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सरगुजा जिले से भी अनलॉक का आदेश जारी कर दिया गया।

पढ़ें आदेश की कॉपी

बता दें कि सरगुजा जिले में फिलहाल संक्रमण के ऩए मामले ज्यादा नहीं आ रहे हैं। लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दिख रही है। लिहाजा, कलेक्टर संजीव कुमार झा ने अनलॉक के आदेश जारी कर दिये हैं।

सरगुजा जिले में सभी तरह की दुकानें कल से खुल जाएंगी। दुकानें सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खुलेगी। शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा। मंदिर, पर्यटन स्थल व सांस्कृतिक स्थल बंद रहेंगे, लेकिन शादी अब होटल व मैरिज हॉल में भी हो सकेगी।

शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा। बिना कोरोना टेस्ट रिपोर्ट के शादी समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। शादी में 50 और अंतियोष्ठि और दशगात्र में 20 लोग ही मौजूद हो सकेंगे। सरगुजा जिले में मंगलवार को कंप्लीट लॉकडाउन रहेगा। जिले में मंगलवार को सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की दुकानें खुलेगी। इस दौरान सुपर बाजार, पार्लर, सैलून भी खुले रहेंगे। दुकानदार और दुकान के कर्मचारियों को समय-समय पर कोरोना टेस्ट कराना होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर