Sunday, November 28, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsयूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा की नई तिथि की घोषणा आगे बढ़ी,5 जून को...

यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा की नई तिथि की घोषणा आगे बढ़ी,5 जून को होगी अपलोड

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विेसेज प्रिलिम्स परीक्षा 2020 की नई तिथि की घोषणा आगे बढ़ा दी है। आयोग ने कहा कि हालात को मद्देननजर रखते हुए 5 जून 2020 को नई परीक्षा तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। इस संबंध में आयोग ने बुधवार को एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम्नरी परीक्षा 2020 का आयोजन वास्तविक रूप से 31 मई को आयोजित की जानी थीं। लेकिन देश में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते प्रारंभिक परीक्षा को टालने का फैसला किया गया था।

इस बारे में आयोग ने 4 मई को नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा स्‍थगित करने की सूचना दी थी। इस नोटिस में यह भी कहा गया था कि 4 मई को आयोग ने कोरोना वायरस से उपजे हालातों को लेकर एक विशेष मीटिंग भी की थी जिसमें परीक्षा को टालने का फैसला किया गया था।

इस नोटिफिकेशन के अनुसान यूपीएससी सिविल सर्विेसेज प्रीलिम्स की फ्रेश डेट 20 मई को ऐलान करने की बात कही गई थी। यूपीएससी के ताजा नोटिफिकेशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in को विजिट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हर साल यूपीएससी परीक्षा के लिए 7 लाख से ज्यादा उम्मीदवार यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराते हैं। लेकिन इस साल 10 लाख उम्मीदवारों ने यूपीएससी प्रीलिम्स के लिए आवेदन किया था।

यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षाओं का आयोजन हर साल संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आईएएस, आईएफएस और आईपीएस के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन के लिए किया जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -Chhattisgarh  Adivasi Mahotsav & Rajoytsav

R.O :- 11641/ 58





Most Popular