Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़किसानों को राहत देने गंगरेल बांध से छोड़ा जाएगा पानी, वहीं मौसम...

किसानों को राहत देने गंगरेल बांध से छोड़ा जाएगा पानी, वहीं मौसम विभाग ने भी दिए अच्छी बारिश के संकेत

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून आने के बाद काफी वर्षा हुई मगर फिलहाल बरसात पर ब्रेक सा लग गया है। जिससे किसानों की उम्मीदों पर कमी नजर आई है और चिंता इस बात की है कि अगर फसल को पानी नहीं मिला तो खेती का नुकसान हो जाएगा। प्रदेश में 13 जिले अल्प वर्षा की श्रेणी में आ गए हैं।

मगर मौसम विभाग ने एक राहत वाली खबर दी है कि आगामी दिन में अच्छी बारिश की संभावना है।

कई जिलों में बारिश की संभावना 

लगभग 13 जिले ऐसे हैं जहां बारिश नहीं होने से किसान काफी परेशान हैं । ऐसे में उन किसानों के लिए राहत की खबर है क्योंकि मानसून छत्तीसगढ़ में फिर से सक्रिय हो रहा है और आज राजधानी रायपुर के साथ कई जिलों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है ।

बारिश
किसानों को राहत देने गंगरेल बांध से छोड़ा जाएगा पानी, 

गंगरेल बांध से छोड़ा जाएगा पान

आपको बताते चले कि बारिश नहीं होने से किसानों के खेत सूखे पड़े हैं, इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीर साफ- साफ देखी जा रही है । किसानों को हो रही समस्या को देखते हुए सरकार लगातार नजर बनाए हुई है और आज इसी परेशानी को देखते हुए, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि गंगरेल बांध से आज पानी छोड़ा जाएगा, जिससे किसानों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी ।

राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। खेतों में पानी नहीं होने कारण बियासी काम ठप्प पड़ा है। प्रदेश के 13 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है। सबसे कम बारिश कांकेर जिले में हुई है।

कांकेर में अब तक 537.4 फीसदी बारिश हुई है जो कि सामान्य से 39 फीसदी कम है। कांकेर के अलावा, बालोद, सरगुजा, रायगढ़ समेत 13 जिलों में कम बारिश हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular