रायपुर। मंगलवार को सुबह 11 बजे हिमालयन हाइट्स में पुलिस का छापा पड़ने से वहां दहशत फैल गई। ये जानकारी पुरानी बस्ती के सीएसपी कृष्णा पटेल ने दी। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में कुल 70 जवानों की टीम लगी हुई है। इनमें 3 टीआई, एसआई और एएसआई को मिलाकर 9 टीमें बनाई गई हैं। जो लगातार पूछताछ कर रही हैं। ये कार्रवाई आज शाम तक चलेगी।

क्यों पड़ी इसकी जरूरत :

सीएसपी पटेल ने कहा कि टीम पूरे हिमालयन हाईट्स में जांच की कार्रवाई कर रही है। लगातार घटनाओं के बाद कॉलोनी वालों ने सुरक्षा व आसामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस में शिकायत भी की थी। इस शिकायत के बाद आज सुबह से ही कॉलोनी में ये कार्रवाई चल रही है।

गर्लफ्रेंड के बर्थडे में चाकूबाजी का मामला :

दरअसल तीन दिन पहले रात साढ़े बारह बजे चार लोगों ने हिमालयन हाईटस निवासी विवेक चंद्रकार के ऊपर चाकू से हत्या करने कि नियत से हमला किया था। दरअसल घटना वाले दिन हिमालयन हाईटस निवासी विवेक चंद्रकार घर पर था। उस दौरान कंपलेक्स के नीचे अज्ञात लड़के अपनी गर्लफ्रेंड का बर्थडे मना रहे थे। चारों लड़के जोर-जोर से हल्ला करते हुये वहां पर फटाके और आवाज करने वाला रॉकेट जला रहे थे। राकेट और फटाके की आवाज से हिमालयन हाईट्स के नीचे रखी सायलेंसर लगी कार बार बार आवाज कर रही थी।

कार और फटाकों की आवाज से विवेक की प्रेगनेंट पत्नी को तकलीफ हो रही थी। जिसे लेकर विवेक ने उन लड़को को समझाने के लिये नीचे उतरे। चारों लड़कों ने पहले तो विवेक धक्का-मुक्की की। फिर उसके बाद इन चारों आरोपियों में एक ने चाकू निकालकर विवेक पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। इस हमले में विवेक गंभीर रूप से घायल हो गया। चारों आरोपी विवेक पर हमला करने के बाद मौके से फरार हो गये। विवेक चंद्राकर को आसपड़ोस की मदद से इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है। विवेक कालडा अस्पताल में मार्केटिंग हेड के पद पर पदस्थ है। पिछले साल इसी कॉलोनी में कोलकाता की एक सेक्स वर्कर की बिल्डिंग की छत से नीचे गिरी लाश मिली थी। फिलहाल जांच की कार्रवाई चल रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।