दंतेवाड़ा/ नारायणपुर/ बीजापुर/ कोंटा। इन विधानसभा के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। चारों विधानसभा में सुबह 7 बजे से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग हुई।
जानकारी के मुताबिक पूरे बस्तर में तीन बजे तक 44 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। दोपहर 1 बजे तक मिले आंकड़े के अनुसार जगदलपुर के जिरागांव में 97.45 प्रतिशत तो माचकोट में 96 फीसदी, दंतेवाड़ा में 32.21 फीसदी मतदान हुआ था। कोंटा में 20.81 फीसदी वोट डाले गए। नारायणपुर में 28.93 प्रतिशत, बीजापुर में 26.17 फीसदी मतदान हुआ था। अभी ताजा आंकड़ा उपलब्ध नहीं हो पाया है। चुनाव आयोग कुछ देर में जारी करेगा।

देसी फ्रिज में खाना रखकर देने पहुंची वोट:

सुकमा जिले के कुकानारा में लोगों में मतदान का उत्साह देखते ही बन रहा है। ग्राम लखापाल से ग्रामीण करीब 20 किमी दूर पैदल चलकर पहुंचे। चिलचिलाती धूप में वो जगंमपाल वोट देने पहुंचे। ग्रामीणों का विश्वास लोकतंत्र पर कितना मजबूत है इसी बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है। ये सभी देशी फ्रिज में खाना और अन्य चीजे भरकर पहुंचे। वोट देने के बाद अब वे खाना खाने के बाद वापस 20 किमी दूर अपने गांव रवाना हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि यह देशी फ्रिज लौकी को सुखाकर बनाया जाता है। ग्रामीण इसमें चावल का एक तरल पदार्थ बनाकर बनाकर रखते हैं। धूप में कही दूर जाने पर वो इसे अपने साथ में रखते हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।