जगदलपुर। दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या मामले में पुलिस को बड़ा सुराग हाथ लगने की खबर है। खुफिया अधिकारियों को शक है कि आठ लाख रुपए के इनामी नक्सल कमांडर विनोद हुंगा ने विधायक भीमा मंडावी की हत्या की साजिश रची और उसे अंजाम दिया।
उल्लेखनीय है कि 55 वर्षीय विनोद हुंगा नक्सलियों का कटेकल्याण एरिया कमांडर है, लेकिन पिछले दो महीने से वह मलंगीर क्षेत्र में लगातार आना-जाना कर रहा था। हुंगा ने करीब 60 नक्सलियों की मदद से मंडावी के काफिले पर हुए कायराना हमले को अंजाम दिया।

बताया जा रहा है कि पिछले दो दिनों से नक्सली अलग-अलग जगहों से मलंगीर एरिया कमेटी के तहत श्यामगिरि में इकट्ठे हो रहे थे। उनका नेतृत्व विनोद हुंगा कर रहा था।

बताया यह भी जा रहा है कि विधायक भीमा मंडावी की हत्या की साजिश को अंजाम देने में विनोद की मदद उसके करीबी नकसली सहयोगी देवा ने की। देवा नक्सलियों के कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य है, लेकिन दो महीने से मलंगीर एरिया में सक्रिय है। विनोद हुंगा को दो साल पहले मलंगीर क्षेत्र समिति के सचिव के रूप में पदोन्नत किया गया है।

राज्य में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हुए नक्सली हमले में विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर और तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।