नई दिल्ली।
भारतीय यूजर्स के लिए गूगल पे को अधिक उपयोगी बनाने के मकसद से गूगल ने एमएमटीसी-पीएएमपी इंडिया के साथ साझेदारी की घोषणा की, जिससे अब भारतीय यूजर गूगल के इस ऐप के जरिए सोने की लेनदेन कर सकते हैं। एमएमटीसी-पीएएमपी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त धातु व खनन सेवा प्रदाता है।
कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘भारत की एकमात्र एलबीएमए प्रत्यायित सोने की रिफानरी के साथ साझेदारी के बाद गूगल पे के यूजर 99.99 फीसदी यानी 24 कैरट का सोना खरीद सकते हैं।’
साथ ही, गूगल पे यूजर किसी भी मूल्य का सोना खरीद सकते हैं, जिसे एमएमटीसी-पीएएमपी द्वारा उनकी ओर से सुरक्षित खजाने में रखा जाएगा। यूजर्स गूगल पे ऐप पर प्रदर्शित हर मिनट बदलने वाली कीमतों पर किसी भी समय सोना खरीद और बेच सकते हैं।
गूगल पे इंडिया के निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) अंबरीश केंघे ने कहा, “सोना भारतीय संस्कृति और परंपराओं में अहम स्थान रखता है। यही कारण है कि भारत दुनिया में सोने का दूसरा सबसे बड़ा उपभोक्ता देश है। इसे ध्यान में रखते हुए हमने सोने की खरीदारी व बिक्री के लिए गूगल पे पर फीचर पेश किया है जिसका उपयोग लाखों भारतीय कर सकते हैं। वे जब चाहें और जहां चाहें मोबाइल फोन से सोना खरीद सकते हैं।”

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।