रायपुर। मंगलवार को पूरे देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। छत्तीसगढ़ की 11 में से शेष सात सीटों पर आज सुबह से वोट डाले जा रहे हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी मतदान केन्द्रों में सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव सुनील कुजूर अपनी पत्नी स्वाति कुजूर के साथ बैरन बाजार स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में जाकर मतदान किया।  
प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव और 1981 बैच के आईएएस अफसर विवेक ढांड ने सपत्नीक मतदान किया।
इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू भी अपनी पत्नी के साथ देवेन्द्र नगर ऑफिसर कॉलोनी स्थित मतदान केन्द्र पहुंचे और मतदाधिकार का इस्तेमाल किया ।
कोरिया के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी भोस्कर विलास संदीपान ने बैकुंठपुर में अपनी पत्नी के साथ जाकर वोट डाला।
मार्कफेड के प्रबंध संचालक पी अन्बलगन एवं नगरीय प्रशासन विभाग की विशेष सचिव अलरमेल मंगई डी ने देवेन्द्र नगर स्थित मतदान केन्द्र में जाकर मतदान किया।
इधर नक्सल आॅपरेशन डीआईजी पी सुंदरराज अपनी पत्नी के साथ रायपुर के कछना स्थित मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान किया।
डीआईजी संजीव शुक्ला अपनी पत्नी दीप्ति शुक्ला के साथ मताधिकार का प्रयोग करते हुए मतदान किया।
डीआईजी रतन लाल डांगी ने अपने परिवार के साथ धरमपुरा, रायपुर पोलिंग बूथ पर पहुंचे । यहां उन्होंने अपना वोट दिया।
दुर्ग आईजी हिमांशु गुप्ता ने भी सुबह-सुबह मतदान किया। उन्होंने कतार में खड़े होकर अपनी बारी आने का इंतजार किया। उसके बाद उन्होंने वोट डाला।
बलौदाबाजार के कलेक्टर कार्तिकेय गोयल और पुलिस अधीक्षक नीथू कमल सिंह भी लाइन में लगे। एसपी नीथू कमल पुलिस की वर्दी में मतदान केन्द्र पहुंची थीं। इसके बाद भी दोनों अधिकारियों ने बेहद सादगी के साथ वोट डाला। इन्होंने आम जनता ने वोट डालने की अपील भी की।Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें  Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।