बलौदाबाजार। छात्रा के भविष्य के साथ पर्यवेक्षक द्वारा खिलवाड़ का मामला सामने आया है। अब छात्रा इंसाफ की गुहार लगा रही है। दरअसल परीक्षा केंद्र में उपस्थित पर्यवेक्षक ने छात्रा के उत्तर पुस्तिका में क्रॉस लाइन खींच दी। जिसके कारण उत्तर पुस्तिका जांच नहीं हो सकी। छात्रा ने इस मामले की शिकायत भी की। मगर दोषी पर अबतक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो सकी है।

बिलाईगढ़ का है मामला

यह पूरा मामला बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ का है। यह मामला 2019 में छत्तीसगढ़ शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं की परीक्षा का है। 10वीं कक्षा के लिए जिले में परीक्षा केन्द्र हाई स्कूल बलौदी को बनाया गया था। हाई स्कूल झुमका, बलौदी भी परीक्षा का केंद्र था। 5 मार्च 2019 को कक्षा 10वीं के लिए गणित की परीक्षा आयोजित थी। जिसमे हाई स्कूल झुमका से रोशनी भारती भी परीक्षा दिलाने पहुंची थी। रोशनी के उत्तर पुस्तिका में ड्यूटी पर लगे पर्यवेक्षक वृजराम निराला (व्याख्याता पंचायत ) ने क्रॉस लाइन खींच दी।

परेशान हैं छात्रा व परिजन

जिसके चलते छात्रा व उसके परिजन काफी परेशान हैं। वे अब इंसाफ की गुहार लगाने दर-दर भटक रहे हैं। इसकी जानकारी परीक्षार्थी रोशनी व पालक को तब चली, जब परीक्षा केंद्र मे उक्त शिक्षक के साथ महिला शिक्षक पर्यवेक्षक अनिता महिष ने यह कृत्य करते देखा था। महिला शिक्षक ने पर्यवेक्षक को ऐसा करने से रोका भी  लेकिन शिक्षक ने उनकी बात नहीं मानी। जिसके बाद शिक्षिका ने इस बात की जानकारी केन्द्र अध्यक्ष और परिजनों को दी।

शिक्षा अधिकारी को शिकायत

परीक्षार्थी ने परिजनों के साथ जाकर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, विधायक और जिला कलेक्टर के समेत सचिव शिक्षा मण्डल रायपुर को शिकायत की। मगर इस मामले में छात्रा को इंसाफ नहीं मिल सका है।अगर छात्रा को इंसाफ नहीं मिल पाता है तो उसका एक साल खराब होगा। ऐसे में छात्रा के परिजनों का कहना है कि अगर इस मामले में जल्द कोई करवाई नहीं हुई तो वे भूख हड़ताल करेंगे। साथ ही इस मामले को लेकर वो कोर्ट तक जाएंगे।