बंगाल में BJP को धमकी: विजय जुलूस निकाला तो कार्यकर्ता की होगी हत्या

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के बाद भी बंगाल में बवाल थमता नहीं नजर आ रहा है। बीजेपी को ओर से जगह-जगह निकाले जा रहे विजय जुलूस का विरोध हो रहा है। बर्दवान में जय बंगला के नाम पर पोस्टर लगाकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमकी दी गई है।

इस धमकी में कहा गया है कि अगर बीजेपी कार्यकर्ता जुलूस निकालते हैं तो उनकी हत्या कर दी जाएगी। शुक्रवार को बर्दवान के रथतला में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों पर जय बंगला के नाम से माओवादियों के स्टाइल में पोस्टर चिपकाए गए हैं।

इस पोस्टर में जुलूस में शामिल होने अथवा झंडा लगाने की स्थिति में हत्या करने तक की धमकी दी गई है। बीजेपी ने टीएमसी कार्यकतार्ओं पर ये पोस्टर लगाने का आरोप लगाया है।

क्या कहते हैं भाजपा कार्यकर्ता:

बर्दवान बीजेपी नगर कमेटी के सदस्य प्रशांत राय ने कहा कि पिछले 4 तारीख को ही उन्होंने विजय जुलूस की अनुमति ली थी, लेकिन अचानक ही गुरुवार रात प्रशासन की ओर से उन्हें इस बात की सूचना दी गई कि विजय जुलूस आयोजित नहीं किया जा सकेगा।

प्रशांत राय ने कहा कि उनके घर के साथ ही कई अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं के घर पर जय बंगला के नाम से माओवादियों के स्टाइल में पोस्टर चिपकाए गए हैं, जिसमें जुलूस में शामिल होने अथवा झंडा लगाने की स्थिति में हत्या करने तक की धमकी दी गई है।

हमने बर्दवान थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इन सब के पीछे टीएमसी के कार्यकर्ताओ का हाथ है। हम इसे लेकर आंदोलन भी करेंगे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए ये पोस्टर: खोकन दास

टीएमसी के बर्दवान के जेनेरल सेक्रेटरी खोकन दास ने आरोप को झूठा बताते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ही ये पोस्टर लगाए हैं। बता दें, कुछ दिन पहले बंगाल में टीएमसी के दो कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी।

टीएमसी ने इस हत्या का आरोप बीजेपी नेताओं पर लगाया था। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने धोखे से 18 सीटें जीत लीं।

हम इंसाफ चाहते हैं: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने कहा था, ‘हम इंसाफ चाहते हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जा सकता। मेरे डीजी यहां हैं। जो लोग साजिशकर्ता हैं उनकी छानबीन होनी चाहिए। उन्होंने (बीजेपी) धोखा कर 18 सीटें जीत लीं लेकिन वे लोगों को नहीं मार सकते और न ही हिंसा फैला सकते हैं।

‘ ममता बनर्जी ने कहा, ‘1984 में इंदिरा गांधी की जब मौत हुई, तब हिंसा भड़क गई थी लेकिन बीजेपी हिंसा फैला रही है। बीजेपी जहां जहां जीती है वहां हिंसा बढ़ी है। ‘

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button