रायपुर। प्रदेश के उद्योग मंत्री लखमा 9 जून को कनाडा दौरे पर जा रहे हैं। उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जाने वाले थे मगर उनका दौरा रद्द हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उद्योगमंत्री के साथ मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन और छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम (सीएसआइडीसी) के एमडी भी जाएंगे। ये लोग एक हफ्ते में मंत्री और उच्च अधिकारी कनाडा के आॅटोमोबाइल समूहों से मुलाकात करेंगे।

उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्यौता भी देंगे ताकि कनाडा के उद्योग समूह भी यहां आकर संभावनाओं को देख और समझ सकें। 16 जून को ये प्रतिनिधि मंडल वापस लौट आएगा।

इस कारण यह दल रविवार को रायपुर से रवाना हो जाएगा। आॅटोमोबाइल सेक्टर में छत्तीसगढ़ के लिए संभावनाएं तलाशने के लिए मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री और उच्चाधिकारियों के कनाडा दौरे का कार्यक्रम बना था।

वीसा के लिए पांच जून को मुख्यमंत्री को दिल्ली जाना था, लेकिन ईद के अवकाश के कारण उन्हें अपना दौरा रद्द करना पड़ा था।

पीएम से मिलना चाहते हैं सीएम:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए पत्र भेज दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से समय मांगा है। प्रधानमंत्री से औपचारिक मुलाकात करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उन्हें बधाई देंगे। उनकी कोशिश यह भी रहेगी कि प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ के परिप्रेक्ष्य में कुछ चर्चा भी हो जाए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।