महासमुंद। जिले की सरायपाली थाने की पुलिस एनएच-53 पर टोल प्लाजा के पास चेकिंग कर रही थी। अचानक पुलिस ने 2 वाहन रुकवाए और चेक किया। इस दौरान उनमें से 50 लाख 62 हजार 800 रुपए बरामद हुए।

इतने पैसे एक साथ देखकर पुलिस की भी खोपड़ी भन्नाई। दोनों वाहनों में कुल 9 लोग सवार थे। सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। घटना की पुष्टि एसडीओपी राजीव शर्मा ने की।

क्या है पूरा मामला:

एसडीओपी राजीव शर्मा ने आगे बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान घंटेश्वरी मंदिर के पास क्रमांक सीजी 04 एलएल 3879 और वाहन क्रमांक सीजी 04 डीजेड1101 को चेक किया गया।

इसमें राकेश साहू पाडीपारा गुढ़ियारी रायपुर, प्रदीप मोटवानी दुर्ग, भारत ठाकुर कोटा रायपुर,रूपेश सिंह सीतानगर रायपुर,करन साहू बोरगांव खरोरा,महेश मार्कण्डेय पुरानी बस्ती रायपुर, सुधेश पांडेय उर्फ राहुल पांडेय पदनाभपुर दुर्ग,संतोष यादव भिलाई, मयंक रावांडे भिलाई, जिनके से 50,62,800 रुपए पुलिस ने जब्त किया है।

रकम के संबंध में पूछताछ करने एवं वैध कागजात प्रस्तुत करने कहने पर उक्त व्यक्तियों ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। और न ही रकम के संबंध में किसी प्रकार के वैध कागजात प्रस्तुत कर सके। यात्रियों से इनती बड़ी मात्रा में नगदी रकम के संबंध में पूछताछ की जा रही है पुलिस ने इस घटना की सूचना आयकर विभाग को दे दी हैं।

जमीन-खरीदी-बिक्री का करते हैं काम:

हिरासत में लिये गए लोगों ने पुलिस को बताया कि वे लोग जमीन खरीदी-बिक्री,टूर एण्ड टेवल्स का काम करते हैं। ये लोग सांरगढ़ से रायपुर जा रहे थे। लोगों के पास किसी भी तरह का कोई दस्तावेज नहीं हैं। ये पूरी कार्रवाई एडीएसपी वेदव्रत सिरमौर, एसडीओपी राजीव शर्मा के मार्गदर्शन में की गई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।