रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरूवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं। रवाना होने से पहले उन्होंने जानकारी दी कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक रखी है। सेंट्रल फाइनेंस मिनिस्टर द्वारा बुलाई गई मीटिंग में शामिल होने के लिए वो दिल्ली जा रहे हैं। हो सकता है कि इस दौरे के दौरान वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात करें।

दरअसल दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया के समक्ष कहा कि, राहुल गांधी से मिलने के लिए समय मांगा है। अगर समय मिला तो वे जरूर मुलाकात करेंगे। कांग्रेस में काफी समय से प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर कयास लगाई जा रही है। इस संबंध में सीएम श्री बघेल ने कहा है कि ये राहुल गांधी पर निर्भर करता है कि वो इसका फैसला कब करते हैं। मेरा पहले से कुछ भी कहना गलत होगा। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बने के बाद से कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर लंबे समय से कयास लगाई जा रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को मंत्रियों को नए सिरे से जिलों के प्रभार बांटे है। इस बारे में उनका कहना है कि मंत्रियों को दूसरे जिलों का प्रभार मिलेगा तो उससे विभागीय कसावट आएगी। उन्होंने कहा कि विभागीय कसावट के साथ-साथ समीक्षा भी हो सकेगी। यही कारण है कि मंत्रियों के प्रभार बदले गए हैं। आगे श्री बघेल ने कहा कि मंत्रियों को प्रदेश के लोगों की समस्याओं की जानकारी होगी तो निश्चित तौर पर उनका समाधान होगा। इससे पहले लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रभार दिए गए थे अब चुनाव हो गए हैं इसीलिए अब दूसरे जिलों के प्रभार दिए गए हैं।