नई दिल्ली। नीरज गोयत जब 12 साल के थे और यह सोच रहे थे कि क्या बॉक्सिंग में करियर बनाना चाहिए। इसी समय पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश बॉक्सर आमिर खान ने 2004 एथेंस ओलंपिक में लाइटवेट वर्ग में मेडल जीता था। 15 साल बाल ये दोनों बॉक्सर सऊदी अरब के जेद्दा में स्थित किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी में एक-दूसरे का मुकाबला करेंगे। दोनों खिलाड़ियों के बीच शब्दों की लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है।

पाकिस्तान की हार के बाद बॉक्सर आमिर खान ने किया ट्वीट

आईसीसी विश्व कप में भारत के हाथों पाकिस्तान के बुरी तरह हारने के बाद खान ने ट्वीट किया था। पाकिस्तान, भारत से विश्व कप में मैच हारा और आने वाले 12 जुलाई को मैं नीरज गोयत को नॉकआउट करके उसका बदला लूंगा।

भारतीय बॉक्सर नीरज ने दिया जवाब

नीरज गोयत ने बुधवार को आमिर खान को जवाब दिया। उन्होंने कहा, सपने देखते रहो, तुम वहां खड़े होकर मेरी जीत देखोगे। आमिर इस जीत के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। 33 वर्षीय बॉक्सर ने 2009 से 2012 के बीच लाइट-वेल्टरवेट डब्ल्यूबीए खिताब अपने पास रखा और 2011 में आईबीएफ खिताब जीता। वे सबसे युवा ब्रिटिश प्रोफेशनल बॉक्सिंग चैंपियन भी बने।

खराब फॉर्म में चल रहे हैं आमिर

हाल के समय में वेल्टरवेट टाइटल जीतने के आमिर के प्रयास नाकाम रहे। उन्हें अमेरिका के टैरेंस क्रॉफर्ड ने एक मुकाबले के छठे राउंड में ही मात दे दी थी। दूसरी ओर, नीरज गोयत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने हाल में मैक्सिको के कार्लोस लोपेज मामोर्लेजो को मात दी। उन्होंने प्रो-सर्किट में 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 11 जीत, दो ड्रॉ और तीन में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

गोयत ने कहा, यह जरूरी नहीं है कि वह उसी स्तर पर प्रदर्शन करेंगे जैसे वो एक युवा बॉक्सर के रूप में करते थे। उन्होंने अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया है लेकिन उनकी उम्र भी हो रही है। मैं ओलंपियन और विश्व चैंपियन के साथ पहले भी लड़ चुका हूं। इसलिए यह मेरे लिए बिल्कुल नया नहीं है। हां, मैं एक बड़े नाम से लड़ रहा हूं, लेकिन मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा।