शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर गुरुवार सायं एक निजी बस के लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 35 घायल हो गये।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि हादसा लगभग सायं लगभग चार बजे के करीब हुआ जब बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली जा रही थी बस यहां से लगभग दो किलोमीटर दूर एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है तथा लगभग 35 अन्य घायल हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम एम.आर. भारद्वाज, डॉक्टरों और अन्य अधिकारियों तथा बचाव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया।

गम्भीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। दो राहत एवं बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। बताया जाता है कि 40 सीटर इस बस में लगभग 80 लोग सवार थे। पुलिस ने घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।