रायपुर। आज विश्व योग दिवस के मौके पर आनंदम वर्ल्ड सिटी कचना के क्लब हाउस में अल सुबह एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें योगचार्य लोमेश साहू ने लोगों को योग का प्रशिक्षण दिया। यहां 3 अपार्टमेंट्स के लोगों ने योगाभ्यास किया।

योग के बाद बच्चों और बड़ों ने तरह-तरह की मुद्राएं भी बनार्इं। इसका लोगों ने खूब आनंद लिया। शांतिपूर्ण माहौल में लोगों ने योग की तमाम क्रियाएं कीं और उनके महत्वों को भी जाना। इस कार्यक्रम में ऐश्वर्या रेजीडेंसी, ऐश्वर्या किंग्डम और लॉविस्टा के तकरीबन डेढ़ सौ लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

योग भगाता है रोग: साहू

योगाचार्य लोमेश साहू ने योग के संबंध में कहा कि योग से शरीर और मस्तिष्क दोनों ही निरोग रहते हैं। इसमें कोई खर्च भी नहीं लगता। ऐसे में हर इंसान को चाहिए कि वो योग के लिए अपने जीवन में थोड़ा सा वक्त जरूर निकालें। इससे जहां तनाव से मुक्ति मिलेगी, वहीं तमाम रोगों से भी इंसान को मुक्ति मिल जाएगी। मन प्रसन्न रहेगा तो पूरे दिन अच्छा महसूस होगा।

 छत्तीसगढ़ में 60 लाख लोगों ने किया योग:

पूरे प्रदेश में कुल 18 हजार स्थानों पर 60 लाख लोगों ने आज योग किया। इसी बात को लेकर छत्तीसगढ़ का नाम गोल्डन बुक आॅफ रेकार्ड्स में दर्ज हो गया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।