जगदलपुर। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) के वनांचल क्षेत्र जगदलपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने टीआरएस के वरिष्ठ नेता एन श्रीनिवास राव ( Telangana Rashtra Samithi leader N Srinivas Rao ) का अपहरण कर लिया है। उन्हें बस्तर लाने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने नार्थ तेलंगाना इलाके से श्रीनिवास राव का किडनैप किया है। यह कारनामा नार्थ तेलंगाना नक्सल कमेटी द्वारा किया गया है।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के 45 वर्षीय नेता एन श्रीनिवास राव ( N Srinivas Rao ) का सोमवार आधी रात कोथुर गांव से अपहरण हो गया है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि भद्राद्री कोठागुडम जिले में उसके घर से संदिग्ध माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने कहा कि लगभग 200 ग्रामीणों और राव के परिवार के सदस्य उनका पता लगाने के लिए छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। राव की पत्नी ने अपहरणकर्ताओं से अपने पति को छोड़ने का अनुरोध किया है।

मिली जानकारी के अनुसार जमीन विवाद और पैसों लेनदेन का मामले को लेकर नक्सलियों ने सामवार को टीआरएस के वरिष्ठ नेता एन श्रीवास राव ( Telangana Rashtra Samithi leader N Srinivas Rao ) का अपहरण कर लिया है। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस लगातार श्रीनिवास राव का लोकेशन ट्रेस कर रही है। बताया जा रहा है कि उनका लास्ट लोकेशन चंदा-कोट्टापदु मिली है।

गौरतलब है कि इससे पहले नक्सलियों ने 21 अप्रैल 2012 को सुकमा तत्कालीन कलेक्टर एलेक्स पॉल मेनन ( Alex Paul Menon ) का किडनैप कर लिया था। कलेक्टर मेनन 13 दिनों तक नक्सलियों के चंगुल में रहे। इसके बाद सरकार और नक्सलियों के बीच बातचीत से बनी सहमति के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें