नई दिल्ली। संन्यास की खबरों और वेस्टइंडीज दौरे ( West Indies Tour ) पर जाने की अटकलों के बीच टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ( Wicket keeper Mahendra Singh Dhoni ) 2 माह की छुट्टी पर हैं। इसी छुट्टी के दौरान धोनी टीम इंडिया की तरफ से क्रिकेट खेल नहीं पाएंगे। इस बारे में धोनी ने बीसीसीआई को सूचित कर भी दिया है। छुट्टी के दौरान धोनी पैरा सैन्य रेजिमेंट में शामिल होने जा रहे हैं।

सैन्य सूत्रों के अनुसार, एमएस धोनी ( MS Dhoni ) ने आग्रह किया था कि उन्हें भारतीय सेना के साथ प्रशिक्षण दिया जाए जिसे जनरल रावत ने मंजूर कर लिया है। अब धोनी को पैराशूट रेजीमेंट बटालियन ( Parachute regiment battalion ) के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है। इस ट्रेनिंग का कुछ हिस्सा जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) में भी होगा। हालांकि सेना धोनी किसी एक्टिव ऑपरेशन का हिस्सा नहीं बनाएगी। उल्लेखनीय है कि धोनी प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं।

दरअसल विश्व कप ( World Cup 2019 )  के बाद धोनी के रिटायरमेंट पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। हालांकि बीसीसीआई ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया। भारतीय चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीमों की घोषणा करते हुए कहा कि संन्यास का फैसला पूरी तरह निजी होता है और महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) जैसे लीजेंड जानते हैं कि उन्हें कब संन्यास लेना है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें