रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह(Former Chief Minister of the state, Dr. Raman Singh) के प्रमुख सचिव अमन सिंह (Chief Secretary Aman Singh) के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी ( congress Spokesperson Vikas Tiwari) ने मुख्य सचिव सुनील कुजूर से की थी (Vikas Tiwari complains to Chief Secretary Sunil Kuzur)।  शुक्रवार को ये जानकारी खुद विकास तिवारी ने दी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसी प्रकार के कुछ और भी चौंकाने वाले खुलासे होंगे। मुख्य सचिव को दिए गए अपने शिकायती पत्र में विकास तिवारी ने अमन सिंह के प्रमुख सचिव रहते हुए करोड़ों की सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है।
शिकयती पत्र में क्या था खास:
टीआरपी से विकास तिवारी ने कहा कि अमन सिंह के पिता स्व. वाइएन सिंह मध्य प्रदेश सरकार में संयुक्त पंजीयक थे। वर्ष 2004 में अमन सिंह ने संयुक्त सचिव के पद पर कार्य करना शुरू किया। इसके बाद से ही इनकी संपत्ति में तेजी से ईजाफा होना शुरू हुआ। अपने पद पर रहने के दौरान पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह ने बेहिसाब संपत्ति अर्जित की है। इसकी जांच होनी चाहिए। इसी बात की शिकायत उन्होंने मुख्य सचिव से की ।

रमन सरकार में सबसे रसूखदार अधिकारी:
प्रमुख सचिव अमन सिंह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की सरकार में सबसे रसूखदार अधिकारी माने जाते रहे। उस वक्त के तमाम बड़े फैसलों में इनकी राय काफी मायने रखा करती थी। राज्य सरकार की तेल नहीं अब खाड़ी से तेल मिलेगा बाड़ी से जैसी बड़ी योजनाओं की सारी डीलिंग इनके पास हुआ करती थी। अपनी व्यस्तताओं के चलते ये ज्यादा किसी से मिलना-जुलना पसंद नहीं करते थे। इसको लेकर भी तमाम लोग इनसे नाराज रहा करते थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें