रायपुर। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए  (Jammu Kashmir Article 370) हटाने के साथ ही लद्दाख (Laddakh) और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने के निर्णय का प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने स्वागत किया है।

भारत में अब आई एकता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने अनुच्छेद 35-ए और धारा 370 को खत्म कर देश को एकसूत्र में पिरोने का काम किया है।

विक्रम उसेंडी
प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा 

ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत

भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय ने भी केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत करते हुए इसे कोटि-कोटि भारतवासियों की देशभक्तिपूर्ण भावनाओं के प्रकटीकरण का आह्लादकारी क्षण निरूपित किया।

सुश्री सरोज पाण्डेय
राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद, भाजपा

राष्ट्रवाद की भावना होगी प्रबल

धारा 370 और 35-ए (Article 370 & 35A) को खत्म करके केन्द्र की मोदी सरकार ने देश में अलगाववादी ताकतों पर करारी चोट की है। केन्द्र के इस निर्णय से राष्ट्रवाद की भावना और प्रबल होगी।

रामविचार नेताम 
सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति मोर्चा, भाजपा

अलगाववादी ताकतें होंगी नेस्त-ओ-नाबूद

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Laddakh) क्षेत्र की ढांचागत समस्याओं का इस फैसले से समाधान तो होगा ही, अलगाववादी और आतंकवादी ताकतें भी नेस्त-ओ-नाबूद होंगीं।

रेणुका सिंह
केन्द्रीय राज्यमंत्री, भाजपा

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारतीय राष्ट्रवाद की अलख 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में राजनीतिक भूल के रूप में कायम अनुच्छेद 35-ए और धारा 370 (Article 370 & 35A) का पक्का समाधान किया गया है। हमारे संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान सार्थक हुआ और एक प्रधान-एक विधान-एक निशान की भारतीय भावना के प्रकटीकरण के साथ ही अब कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारतीय राष्ट्रवाद की अलख गूंजेगी।

धरमलाल कौशिक
नेता प्रतिपक्ष, छत्तीसगढ़ विधानसभा

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।