नई दिल्ली। भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर (jammu-kashmir) और लद्दाख (Laddakh) को केंद्र शासित(Union teretorry) प्रदेश बनाए जाने की खबर से पाकिस्तान(Pakistan) बौखला गया है। उसने भारत की ओर से शुरू की गई बस और ट्रेन सेवा(stop bus and Train service) पर पहले ही रोक लगा दी थी। अब उसने लद्दाख के पास स्कार्दू एयरबेस पर फाइटर जेट तैनात(deplyoed fighter jets JF-17 on Skardu airbase) करने शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान ने सेना की भी तैनाती एलओसी(LOC) पर बढ़ानी शुरू कर दी है। हम आपको ये भी बता दें कि पाकिस्तान का स्कार्दू एयरबेस लद्दाख के करीब पड़ता है। यहां पाकिस्तान का सी-130 मालवाही विमान लगातार चक्कर लगाता देखा गया है। तो वहीं एयरबेस पर जेएफ 17 विमानों की भी तैनाती की गई है।

एयरफोर्स की एक्सरसाइज के बहाने धमक दिखाने की कोशिश :
सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने स्कार्दू एयरबेस के पास जेएफ-17 फाइटर प्लेन की तैनाती भी करने की तैयारी में है। जिन सामग्रियों को एयरबेस के पास पहुंचाया गया है, फाइटर जेट से जुड़ी हुई हैं। हालांकि, कुछ सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान जल्द ही इस एयरबेस के पास अपनी वायुसेना की एक्सरसाइज (This airbase has its own Air Force exercises) कर सकता है, जिसमें पाकिस्तानी सेना भी शामिल होगी। पाकिस्तान की इन कायराना हरकतों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और एयरफोर्स करीबी से नजर बनाए हुए हैं और पड़ोसी मुल्क के हर कदम का जवाब देने को तैयार हैं।
गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की सेना ने लाइन आॅफ कंट्रोल (LOC) के पास अपनी तैनाती बढ़ा दी है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई थी।

दुनिया में कोई नहीं सुन रहा पाकिस्तान की:
दरअसल पाकिस्तान भारत के द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार का हर प्रतिनिधि लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर कर रहा है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर जगह से उसे निराशा ही हाथ लग रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।