रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बनने के बाद पार्टी की पीछे एकबार फिर वंशवाद का जिन्न पीछे पड़ गया है। छत्तीसगढ़ बीजेपी (Chhattisgarh BJP) ने इस मामले को एकबार फिर आड़े हाथों लिया है। इतना ही नहीं बीजेपी के नेता ने कांग्रेस पार्टी पर वैचारिक शून्यता का भी आरोप लगया है।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabh Election) में मिली करारी हार के बाद ऐसी कयास लगाई जा रही थी कि इसबार कांग्रेस की बागडोर गैर गांधी को दी जा सकती है। ऐसा लग रहा था कि कभी देश की सबसे बड़ी पार्टी रह चुकी कांग्रेस (Congress) खुद भी गैर गांधी को अध्यक्ष की कुर्सी पर बिठाना चाह रही थी। मगर सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पुनः अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से दोबारा पार्टी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस के नेता अब एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा राजनीति कर रहे हैं।

राजनीति में वंशवाद कांग्रेस की देन

छत्तीसगढ़ वरिष्ठ नेता बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू (Former Minister Chandrashekhar Sahu) ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। चन्द्रशेखर साहू (Chandrashekhar Sahu) ने कांग्रेस पर वैचारिक शून्यता का आरोप लगाया है। वरिष्ठ नेता श्री साहू का कहना है कि कांग्रेस पार्टी में वंशवाद की राजनीति शुरू से होती रही है। राजनीति में वंशवाद कांग्रेस की ही देन है। एक बार फिर से कांग्रेस ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद पुनः सोनिया गांधी (Interim President Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष बना कर इस बात पर मुहर लगा दिया है।

हालांकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भाजपा के इन आरोपों का खंडन करते हुए प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता अमितेश शुक्ल ने बीजेपी को खुद का चेहरा अइने में देखने की सलाह दिया है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।