रायपुर। सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के जन्मदिन के पहले कई बड़े नेताओं को तोहफा मिल सकता है। दरअसल छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के आधा दर्जन से ज्यादा निगम, मंडल और पीसीसी कार्यकारिणी में जल्द नियुक्ति होने की संभावना है। नाम तय करने के लिए सीएम भूपेश बघेल के साथ पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (Mohan Markam) दिल्ली रवाना हुए। ये तीनों नेता दिल्ली में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के साथ बैठकर नामों की सूची तैयार करेंगे।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ में निगम, मंडल और आयोगों के नामों की एक सूची वायरल हुई थी जिसे फर्जी करार दिया गया था। इस सूची के वायरल होने के बाद सीएम ने भी अपनी नाराजगी जताई थी। लेकिन सरकार बनने के 8 महीने बाद भी नियुक्तियां नहीं होने से कार्यकर्ताओं में आक्रोश पनपने लगा था। इसे ध्यान में रखते हुए सीएम हाल ही में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने दिल्ली गए थे। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पीएल पुनिया (PL Punia) से भी मुलाकात की थी। मुलाकात में उन्होंने निगम, मंडल और आयोगों की सूची पर भी चर्चा की थी।

मगर दिल्ली से उन्हें सिंहदेव और मरकाम के साथ बैठकर सूची फाइनल करने की सलाह दी गई थी। यही वजह है कि सीएम बघेल, सिंहदेव और मरकाम एकसाथ दिल्ली गए हैं। दिल्ली में नामों को लेकर बातचीत के बाद सूची तय की जाएगी। बताया गया है कि पहली खेप में आठ से दस निगम, मंडल और आयोगों के नाम तय किए जाएंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।