नई दिल्ली। फेसबुक (Facebook) जल्दी ही समाचार सेवा (News service) शुरू करने जा रही है। इसके लिए उसने संपादकों की टीम (Team of editors) भर्ती करेगी। जो समाचारों के कंटेंट को एडिट करेंगे (Will edit news content) और उनकी सत्यता की परख भी करेंगे (Will also check their veracity)। ये जानकारी फेसबुक (Facebook) के समाचार साझेदारियों के प्रमुख कैंपबेल ब्राउन ने दी। उन्होंने एक विदेशी पत्रिका के संवाददाता से कहा कि फेसबुक (Facebook) अपने यूजर्स तक महत्वपूर्ण खबरों को पहुंचाने के लिए संपादकों के एक समूह की नियुक्ति करेगा। यह न्यूज मीडिया उपक्रम का हिस्सा होगा।

क्या होगा फेसबुक का उद्देश्य:
फेसबुक की समाचार टैब की नई पहल(Facebook’s new initiative of news tab) का उद्देश्य अमेरिका की सबसे बड़ी समाचार एजेंसियों को लाइसेंस देना और इस ऐप को प्रदर्शित करना है। न्यूज टैब न्यूज फीड फीचर, स्टेट्स अपडेट और फ्रेंड रिक्वेस्ट की एक स्ट्रीम से अलग से काम करेगा। अगस्त में पहले सामग्री-साझाकरण सौदे करने के लिए फेसबुक ने मीडिया केन्द्र के लिए संभावित भागीदारों के रूप में पहल की।
समाचारों की सत्यता पर जोर:

कैंपबेल ब्राउन ने कहा कि यह न्यूज टेब लोगों को व्यक्तिगत, प्रासंगिक अनुभव प्रदान करेगा। शुरुआत में मुख्य समाचारों के लिए संपादकों की एक छोटी टीम बनाई जाएगी। हम सही समाचारों को प्रसारित करेंगे। उन्होंने बताया कि कंपनी ने खबरें लिखने के लिए संपादकों को रखने की योजना बनाई है, यानि बात साफ है कि अब वे दिन लद गए जब जो भी मन आता था लोग सीधे उठाकर अपलोड कर दिया करते थे। अब फेसबुक पर इसकी जांच के लिए एक नहीं संपादकों की पूरी टीम मौजूद रहेगी। जो एक-एक खबर पर पैनी निगाह रखेगी। ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि लोगों को भविष्य में गुणवत्तापरक समाचार भी फेसबुक पर मिलेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।