रायपुर। पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर (Police Headquarters Nava Raipur) से लगातार पुलिस अधिकारियों के तबादलों का क्रम जारी है। इसकी अगली किश्त में एएसपी रैंक के अधिकारियों(Bulk transfer of ASP rank officers) (IPS) का थोक में ट्रांसफर (Bulk transfer of ASP rank officers) किया जाएगा। ये जानकारी पुलिस विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों ने दी। उन्होंने बताया कि पूरी लिस्ट बनकर तैयार हो गई है। बस इसको फाइनल करने भर की देर है। जैसे ही लिस्ट फाइनल(List final) होगी तत्काल इस पर भी अमल कर दिया जाएगा।

बदल जाएंगे तमाम जिलों के अधिकारियों के चेहरे:
जानकारों का मानना है कि अगर ऐसा हुआ तो प्रदेश के तमाम जिलों के पुलिस विभाग में अधिकारियों के चेहरे बदल जाएंगे। इनमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर, कोरबा, अंबिकापुर जैसे बड़े शहरों के कई चेहरे इधर से उधर हो सकते हैं(Many faces of big cities can get here and there.)। तो कुछ लोग इसको प्रशासन के लिए अच्छा मान रहे हैं। लगातार हो रहे तबादलों से तमाम अधिकारी परेशान हो चुके हैं। कई अधिकारियों के तबादले तो ऐसे हुए हैं कि कहा नहीं जा सकता। यानि पहली लिस्ट निकली तो तबादला हो गया। अभी ड्यूटी करते हफ्ता भी नहीं गुजरा था कि दूसरी लिस्ट आ धमकी और उसमें भी नाम दर्ज। ऐसे में फिर सामान बांधना पड़ गया।

आईएएस-आईपीएस अधिकारियों के हो रहे तबादले:
पुरानी सरकार ने अपने जाते-जाते जहां जमकर तबादले किए थे। तो वहीं नई सरकार ने आते ही वही राह पकड़ ली। पुरानी सरकार की तर्ज पर ही उसने भी प्रशासनिक व्यवस्था में कसावट लाने के लिए आईएएस-आईपीएस समेत तमाम अधिकारियों के तबादलों का क्रम शुरू कर दिया। यह क्रम अभी भी जारी है। नई सूची बनकर पूरी तरह है तैयार बस अधिकारियों के दस्तखत का है इंतजार।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।