मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जिनकी एक झलक पाने के लिए उनके फैन्स हमेशा उतावले रहते हैं। मगर इसबार उनके फैन्स ने ही उनके खिलाफ प्रदर्शन किया। दरअसल अमिताभ बच्चन (Bollywood Actor Amitabh Bachchan) ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से कुछ ऐसा विवादित बयान दे दिया जिसके विरोध में उनके फैन्स ने ही मोर्चा खोल दिया।

मंगलवार को बिग बी ने मुंबई के आरे कॉलोनी (Aarey Colony Mumbai) में मेट्रो शेड बनाने के समर्थन में एक ट्वीट किया था। उनके इस ट्वीट के बाद लोग हाथों में ‘सेव अरे’ के नाम का पोस्टर लेकर ‘जलसा’ के बाहर प्रदर्शन करते दिखे। बता दें कि आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड बनाने के लिए राज्य सरकार ने करीब 2700 पेड़ काटने का फैसला किया है।

क्या लिखा था अमिताभ ने अपने ट्वीट में

“मेरे एक दोस्त की मेडिकल इमरजेंसी थी। उसने अपनी कार के बदले मेट्रो से जाने का फैसला किया। वापस आया तो मेट्रो से काफी प्रभावित दिखा, बोला तेज, सुविधाजनक और सबसे कुशल साधन था। प्रदूषण का समाधान, ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाओ। मैंने अपने गार्डन में लगाए हैं, क्या आपने किया?”
बिग बी के इस ट्वीट को सोशल मीडिया पर नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।

आखिर क्या है पूरा मामला

दरअसल, आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड बनाने के लिए राज्य सरकार ने करीब 2700 पेड़ काटने का फैसला किया है। हालांकि, पेड़ काटे जाने के फैसले पर बॉम्बे हाइकोर्ट ने रोक लगा दी है। ये रोक 30 सितंबर को मामले की अगली सुनवाई तक लगाई गई है। तब तक अदालत ने आरे में पेड़ों को नहीं काटने के मौखिक आदेश सरकार को दिए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।