रायपुर। चुनाव आयोग (Election commission) ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Assembly election) के साथ ही देश के 64 विधानसभा सीटों में उपचुनाव की घोषणा कर दी है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakote Assembly By-election) की भी तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

बता दें कि चित्रकोट विधानसभा चुनाव (Chitrakote Assembly election) में कांग्रेस के उम्मीदवार दीपक बैज ने लच्छूराम कश्यप को पराजित किया था। लेकिन बस्तर लोकसभा सीट में चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दीपक बैज ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही चित्रकोट विधानसभा सीट खाली हो गयी थी। लेकिन अब चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा के बाद एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है।

चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए घमासान तेज हो गया है। प्रत्याशी चयन को लेकर राजनीतिक पार्टियों में चर्चा का दौर शुरू हो गया है। ऐसे में अब देखना ये होगा कि चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakote Assembly By-election) में जीत का ताज किसके सर सजता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।