रायपुर। इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन (Indian Economic Association) का कार्यक्रम पहली बार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी में होने जा रहा है। जिसके लिए राज्य शासन ने अपनी सहमति दे दी है। इस कार्यक्रम में शामिल होने देश के पूर्व प्रधानमंत्री और अर्थशास्त्री डॉ. मनमोहन सिंह (Former Prime Minister and Economist Dr. Manmohan Singh) दिसंबर में राजधानी आएंगे। आपको बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन आज तक बड़े शहरों में ही हुआ है।

इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन के कार्यक्रम में देश भर से और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अर्थशास्त्री शिरकत करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Dr. Manmohan Singh)  की उपस्थिति में इस कार्यक्रम के दौरान भारत व प्रदेश को आर्थिक रूप से संपन्न बनाने पर चर्चा की जाएगी।

27, 28 और 29 दिसंबर को है इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन का अधिवेशन

वे पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर (Pt. Ravi Shankar Shukla University, Raipur) में आयोजित होने जा रहे इंडियन इकोनॉमिक्स एसोसिएशन (Indian Economics Association) के अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। 27, 28 और 29 दिसंबर को राष्ट्रीय स्तर पर एसोसिएशन का 102वां अधिवेशन रविवि परिसर में होगा। इसके लिए जोरों से तैयारियां चल रही हैं।

कार्यक्रम के संबंध में इंडियन इकोनॉमिक्स एसोसिएशन की एग्जिक्यूटिव कमेटी की आज शनिवार की शाम छह बजे रविवि परिसर में महत्तवपूर्ण बैठक भी आयोजित है। जिसमें करीब दो हजार विद्वान और शोधार्थी शामिल होंगे।

कार्यक्रम में इंडियन इकोनॉमिक्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष होने के नाते पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम संयोजक व रविवि के अर्थशास्त्र के एचओडी व अर्थशास्त्री डॉ. आरके ब्रम्हें के अनुसार इस कार्यक्रम का थीम आर्थिक वृद्घि एवं संघीय वित्त व अजीविका एवं पर्यावरण पर चर्चा होगा। इसमें एक पूरा सेशन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लिए भी होगा, जिसमें छत्तीसगढ़ के अर्थव्यवस्था पर भी चर्चा होगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।