रायपुर। सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक महिला आरक्षक (Female Constable Chhattisgarh) की तस्वीर तेजी से से वायरल हो रही है। सभी लोग इस महिला आरक्षक के प्रयास की तारीफ कर रहे हैं। यह तस्वीर है छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की महिला आरक्षक पूजा देवांगन की, जो अपने गोद में एक बुजुर्ग महिला को लिए दिखाई दे रही हैं।

लकवाग्रस्त महिला को गोद में उठाकर दर्शन कराने ले जाती आरक्षक पूजा देवांगन
लकवाग्रस्त महिला को गोद में उठाकर दर्शन कराने ले जाती आरक्षक पूजा देवांगन

बेसुध होकर गिर पड़ी महिला

पुलिस का नाम आते ही लोगो के मन मे शायद एक क्रूर, कड़क चेहरा सामने आता है लेकिन डोंगरगढ़ में जो छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया उसे पढ़ कर आपके मन में पुलिस के लिए मान सम्मान और भी बढ़ जाएगा। जी हां हम बात कर रहे है अपनी छत्तीसगढ़ पुलिस की आइए आपको पूरा किस्सा बताते है। मिली जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला लकवाग्रस्त थीं। जो कि मां बमलेश्वरी के दर्शन के लिए डोंगरगढ़ (Dongargarh) पहुंची थी। मंदिर पहुंचने पर महिला के पति ने उसे सीढ़ियां चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वह बेसुध होकर गिर पड़ी।

लकवाग्रस्त वृद्ध महिला को कराए दर्शन

इस पर डोंगरगढ़ मंदिर में तैनात महिला आरक्षक पूजा देवांगन (Female Constable Pooja Dewangan) ने लकवाग्रस्त वृद्ध महिला को अपनी गोद में उठा लिया और मां बमलेश्वरी के दर्शन के लिए हजार सीढ़ियां चढ़ गई। इस पर मंदिर में मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसके बाद यह फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है और लोग पूजा देवांगन के इस जज्बे और मानवीयता की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

मिलेगा इंद्रधनुष सम्मान

वहीं लकवाग्रस्त महिला की मदद करने पर डीजीपी डीएम अवस्थी (DGP DM Awasthi) ने भी पूजा देवांगन की मानवीयता की तारीफ की है। महिला आरक्षक के इस जज्बे के लिए उन्हें इंद्रधनुष पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा भी की है। महिला आरक्षक के इस जज्बे को ना सिर्फ सोशल मीडिया में जमकर सराहा जा रहा है, बल्कि पुलिस विभाग ने भी इस काम के लिए सम्मान देने की घोषणा कर दी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें