रायपुर। आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Excise Minister Kawasi Lakhma) के बयान पर पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर (Former Home Minister Nanki Ram) का पलटवार करते हुए कहा कि मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं। इससे पहले लखमा जवाब दें कि झीरमघाटी (Jhirma Valley) में नक्सली नरसंहार के दौरान मैं कवासी लखमा हूं कहने पर नक्सलियों ने फायरिंग बंद कर उन्हें क्यों छोड़ दिया।

कांग्रेस (Congress) के नेताओं का नक्सलियों से कनेक्शन रहा है। इनमे सबसे पहला नाम लखमा का है। इसकी पहले जांच होनी चाहिए। लखमा ने कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Chief Minister Raman Singh) व ननकी राम के नार्को टेस्ट (Narco test) कराए जाने की मांग की थी।

ननकीराम कंवर ने कांग्रेस नेताओं पर और खास तौर पर कवासी लखमा पर नक्सलियों से कनेक्शन होने का बड़ा आरोप लगाया है। पूर्व गृहमंत्री ने न सिर्फ यह आरोप ही लगाया बल्कि उन्होंने नक्सलियों से लखमा के कनेक्शन होने की जांच किये जाने की भी मांग की है।

ननकीराम कंवर ने कहा

“मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं पर लखमा जवाब दें कि झीरमघाटी में नक्सली नरसंहार के दौरान ‘मैं कवासी लखमा हूं’ कहने पर नक्सली फायरिंग बंद कर उन्हें क्यों छोड़ दिये। कांग्रेस के नेताओं का नक्सलियों से कनेक्शन रहा है, इनमे सबसे पहला नाम लखमा का है इसकी पहले जांच की जाए।”

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।